अगर आपके घर में भी हैं ये वास्तु दोष तो रिश्तो में आ सकती हैं दूरियां, नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी

घर में वास्तु दोष हों और उसे ठीक ना किया जाए, तो इससे घर-परिवार पर मुसीबत आ सकती हैं. वास्तु दोष की वजह से रिश्तो में भी तनाव होने लगता है और लोगों के बीच दूरियां बढ़ने लगती है. वास्तु दोष के चलते घर में हमेशा क्लेश होती रहती है. इसी वजह से कभी भी वास्तु दोष को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. वास्तु दोष को दूर करने के उपाय करने चाहिए. नहीं तो आपको बहुत भारी पड़ सकता है.

बेडरूम में ना हो शीशा
वास्तु नियमों के मुताबिक, बेडरूम में कभी भी शीशा नहीं रखना चाहिए. इससे पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव बढ़ता है. अगर आईना लगाना हो तो ऐसी जगह लगाएं, जिसमें सोते समय आपका कोई भी अंग आइने में ना दिखे.

छत पर कबाड़ रखना
बहुत से लोग कबाड़ इकट्ठा होने पर छत पर ही डाल देते हैं और इसे नजरअंदाज करते रहते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के हिसाब से यह सही नहीं है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती हैं और घर के सदस्यों के बीच दूरियां आने लगती है. घर की छत को समय-समय पर साफ करते रहना चाहिए.

मेन गेट पर वास्तु दोष
घर का मुख्य द्वार हमेशा वास्तु दोष से मुक्त ही रहना चाहिए. इसीलिए घर का मुख्य गेट बनवाते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए. मुख्य द्वार के सामने साफ-सफाई रखनी चाहिए. गंदगी होने पर रिश्तो में खटास आ सकती है और घर में कलेश भी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *