इन मशहूर अभिनेत्रियों ने बताया अपने ऊपर बीते कास्टिंग काउ’च का शर्मनाक किस्सा 😱

कास्टिंग काउच का मुद्दा अक्सर बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया के पीछे का काला सच लोगों के सामने लाता रहा है। कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने भले ही आज बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी वक्त था जब उन्हें भी बॉलीवुड के इस घिनौने सच से गुजरना पड़ा था।

जी हां, कई ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जो आंखों में बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर तो आईं लेकिन यहां उन्हें उनके टैलेंट की जगह उनसे शारीरिक संबंध बनाने की शर्त पर काम ऑफर किया गया। इस बात को खुद इन अभिनेत्रियों ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकारा और कई बड़े खुलासे किए। आईए जानते हैं कौन-कौन बॉलीवुड अभिनेत्रियां हो चुकीं हैं कास्टिंग काउच का शिकार।

राधिका आप्टे (Radhika Apte)

पैडमैन’ और ‘अंधाधुंध’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं राधिका आप्टे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब राधिका को भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। जी हां, हिन्दी फिल्मों से पहले राधिका तमिल, बंगाली, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम किया करती थीं। साउथ सिनेमा में राधिका ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी। वहीं जब राधिका हिन्दी फिल्मों में आने का मन बना रहीं थी तब उन्हें एक बॉलीवुड फिल्म ऑफर हुई लेकिन इस फिल्म के साथ कुछ ऐसी शर्तें रखी गईं जो बॉलीवुड के घिनौने रूप को दिखाती हैं। राधिका ने खुद इस बात को स्वीकार करते हुए बताया कि जब उन्हें ये फिल्म ऑफर की गई तो इसके साथ उनके सामने एक शर्त भी रखी गई और वो शर्त थी शारीरिक समझौता करने की। जी हां, जिस व्यक्ति ने राधिका को ये फिल्म ऑफर की थी उसने इस फिल्म के बदले राधिका के सामने शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रखी थी। इस शर्त को सुनने के बाद बिना किसी देरी के राधिका ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था।

सुरवीन चावला (Surveen Chawla)

हेट स्टोरी 2′ और बहुचर्चित वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में अपना अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाली सुरवीन चावला भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकीं हैं। जी हां, सुरवीन ने बताया कि उन्हें अब तक 5 बार इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ चुका है, इसमें से 2 बार बॉलीवुड में और 3 बार साउथ फिल्म इंडस्ट्री में। सुरवीन ने खुद इसके बारे में खुलासा करते हुए बताया कि जब वो साउथ सिनेमा में काम कर रहीं थीं तो एक डायरेक्टर ने उनसे कहा था कि वो उनके शरीर के हर इंच को देखना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि एक बार तो उनसे ये भी कहा गया था कि ये समझौते उन्हें सिर्फ तब तक करने होंगे जब तक वो ऑफर की हुई फिल्म में काम करेंगी। वहीं बॉलीवुड में हुए कास्टिंग काउच का खुलासा करते हुए सुरवीन ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उन्होंने बताया कि फिल्मों के लिए एक फिल्म मेकर ने उनके सामने उनका क्लीवेज और उनकी जांघे देखने की मांग रखी थी।

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)

ये जवानी है दीवानी’ और ‘गली बॉय’ में दमदार अदाकारी करने वाली कल्की कोचलीन भी खुलकर कास्टिंग काउच के बारे में बात कर चुकी हैं। उन्होंने पब्लिकली ये स्वीकार किया था कि उन्हें भी बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था। कल्कि कोचलिन ने कहा कि लोगों को लगता था कि मैं भारत से नहीं हूं इसलिए वो आसानी से मेरा फायदा उठा सकते हैं। एक फिल्म के प्रोड्यूसर ने उन्हें फिल्म ऑफर करते वक्त डेट पर जाने की मांग की थी, लेकिन जब कल्कि ने इसके लिए मना कर दिया तो फिर उन्हें उस फिल्म के लिए कभी कॉल नहीं आया।

टिस्का चोपड़ा (Tisca Chopra)

टीवी सीरियल्स के बाद ‘तारे जमींन पर’ और ‘गुड न्यूज’ जैसी बेहतरीन और हिट फिल्मों में अपनी अदाकारी से अपनी पहचान बनाने वाली टिस्का चोपड़ा को भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। टिस्का ने खुद स्वीकार किया था कि करियर की शुरुआत में एक ऐसा वक्त आया था जब उन्हें काम और सम्मान के बीच किसी एक को चुनना था। टिस्का ने बताया कि एक फिल्म की आउटडोर शूटिंग के दौरान उसके प्रोड्यूसर-डायरेक्ट ने उन्हें रात में अपने कमरे में स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए बुलाया। टिस्का को उसके इरादों की भनक लग चुकी थी इसलिए टिस्का ने एक प्लान बनाया जिससे वो इस स्थिति से बाहर निकल पाईं।

एली अवराम (Elli Avram)

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली एली अवराम ने भी कास्टिंग काउच को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था। एली ने बताया था कि करियर की शुरुआत में दो निर्देशकों ने उन्हें फिल्म के बदले साथ सोने के संकेत दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *