इन वास्तु दोषों के वजहों से घर में नहीं टिक पाता पैसा

कुछ लोग जीवन में पैसे कमाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करते हैं और अच्छा खासा धन प्राप्त कर लेते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें पैसे की कमी हो जाती है, और उनके घर में पैसा टिकता नहीं है। पैसे तो घर में आते हैं लेकिन कभी भी पैसे टिकते नहीं है, तुरंत ही चले जाते हैं। ऐसे में इंसान को बहुत से मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। पैसे जाने के विभिन्न द्वार खुल जाते हैं और घर में पैसा जुड़ता नहीं है और यही सब दुखों का कारण बनता है। ऐसा क्यों होता है इसके पीछे का कारण सोच- सोच कर इंसान के जीवन में तनाव आते जाता है, लेकिन इन सब दुख कारण कहीं ना कहीं वास्तु के दोष होते हैं ऐसा माना जाता है कि वास्तु दोष से ही जीवन में दरिद्रता आती है। आमतौर पर हमे वास्तु दोष के बारे में जानकारी नहीं होती है।

ऐसे में आपको एक ज्योतिष शास्त्री के द्वारा बताए गए कुछ ऐसे वास्तु दोष बताएंगे जो आपके घर में पैसे की दिक्कतों के लिए जिम्मेदार हो सकता है —

आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ज्योतिष शास्त्री श्री इन्दु प्रकाश जी के अनुसार बताएंगे उन वास्तु दोष के कारणों को जिसके वजह से धन संबंधी परेशानियां होती हैं–

मकड़ी का जाला हो सकता है कारण
यदि आप लंबे समय से की परेशानिया झेल रहे हैं, यदि आपके घर में या आपके कार्यक्षेत्र में मकड़ी के जाले हैं तो उन्हें साफ कर ले। क्युकी मकड़ी के जाले आपके जीवन में अंधकार उत्पन्न करते हैं।

दीवार मैं दरार या टूटी फूटी दीवार है कारण
वास्तु शास्त्री श्री इंदु प्रकाश जी का कहना है कि यदि आपके कार्यक्षेत्र या घर में किसी दीवार पर दरार पड़ गई है। या दीवार टूट गई है तो ऐसी दीवारों को जल्द से जल्द ठीक करा दे। ऐसी दीवार दिखने में तो सुंदर होती नहीं है साथ आपके दुर्भाग्य का भी कारण बनती है।

सूखे पत्तियां ना रहने दे
यदि आपके घर में या कार्यक्षेत्र में पौधे सूख गए हैं या फिर कुछ पौधों की पत्तियां सूख गई है उन्हें साफ करके हटा दें और सिर्फ अच्छे पत्ते ही रहने दे क्योंकि यह भी एक वास्तु दोष कारण है।

चमगादड़ का घर हो तो
यदि आपके घर के आसपास या कार्यक्षेत्र के आसपास चमगादड़ का डेरा हो तो उससे भी हटवा दें क्योंकि यह सबसे अशुभ संकेत होता है आपके जीवन की परेशानियों का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *