इस बीमारी से तंग आकर सलमान खान करना चाहते थे सुसाइड, बड़ी मुश्किल से बची जान!

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान  किसी ना किसी वजह से खबरों में रहते हैं. एक्टर कितने फिट हैं ये तो सब जानते हैं, हर फिल्म में उनकी फिजीक देखने लायक होती है लेकिन असल जिंदगी में वो एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके इलाज के लिए उन्हें समय-समय पर विदेश जाना पड़ता है. भाईजान की ये बीमारी इतनी ज्यादा खतरनाक है कि वो दर्द के मारे तड़प उठते थे.

सलमान की बीमारी
बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान   ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया नामक बीमारी थी, जिसका उन्होंने काफी लंबे समय तक ट्रीटमेंट लिया. वो करीब 9-10 सालों से इस बीमारी से पीड़ित रहे हैं. वे इस बीमारी के ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाया करते थे. दरअसल, ये एक तरह का न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर है, जिसमें इंसान के चेहरे के कई हिस्सों जैसे सिर, जबड़ा आदि में बहुत दर्द होता है.

खुद किया था बीमारी का खुलासा
साल 2017 में आई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के दौरान अभिनेता सलमान खान  ने बताया था कि उन्हें ‘ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया’ नामक एक खतरनाक न्यूरोलॉजीकल बीमारी है. इसे सुसाइडल डजीज भी कहा जाता है. सलमान खान जब इस बीमारी का सामना कर रहे थे तभी उनके मन में कई बार सुसाइड करने का विचार आया था. इसे खुद सलमान खाने से एक इंटरव्यू में कहा था.

क्या है ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया
यह ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया  नामक बीमारी चेहरे की ट्राइजेमिनल नर्व में होती है. चेहरे पर कई प्रकार की नसें होती हैं, ट्राइजेमिनल चेहरे की मुख्य नसों में से एक है. ट्राइजेमिनल न्यूरैल्जिया सीधे तौर पर उससे जुड़ी हुई तीन नर्व को प्रभावित करती है. इस बीमारी में चेहरे पर भयानक चुभन का अहसास होता है. इस बीमारी का पता लगाना आसान नहीं होता है, क्योंकि कभी-कभी इसके लक्षण कुछ हफ्तों या महीनों तक रहते हैं और फिर गायब हो जाते हैं.

सलमान की आने वाली फिल्में
सलमान खान  के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह पूजा हेगड़े के साथ ‘कभी ईद कभी दीवाली’ और जैकलीन फर्नांडीज के साथ ‘किक 2’ में नजर आएंगे. यही नहीं सलमान खान अपने खास दोस्त आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कैमियो करते नजर आएंगे और शाहरुख खान अभिनीत ‘पठान’ में भी उनका छोटा सा रोल है. सलमान खान फिलहाल ‘टाइगर 3’ की शूटिंग कर रहे हैं, जो लगभग खत्म होने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *