कभी 100 रुपये के लिए करना पड़ा था 6 महीने तक इंतजार, आज करोड़ों के मालिक हैं जितेंद्र

जितेंद्र बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं जिन्होंने कई सालों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया. हालांकि बड़ा स्टार बनने से पहले उन्हें संघर्षों से भी जूझना पड़ा और बहुत मेहनत करनी पड़ी. जितेंद्र ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और इस दौरान उन्होंने दौलत, शोहरत, नाम सब कुछ कमाया. जब जितेंद्र मुंबई आए थे तो वह शुरुआती दिनों में वह चॉल में रहा करते थे. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी.

कॉलेज के दिनों में उनके सिर से पिता का साया उठ गया. फिर पूरे परिवार की जिम्मेदारी जितेंद्र के ऊपर आ गई वह पैसे कमाने को दर-दर भटकते थे. किसी तरह उनकी मुलाकात फिल्म निर्माता शांताराम से हो गई, जिन्होंने जितेंद्र को जूनियर आर्टिस्ट के रूप में काम करने का मौका दिया.

लेकिन जितेंद्र को तभी काम मिलता जब जूनियर आर्टिस्ट छुट्टी पर होता. इस तरह जितेंद्र को फिल्म गीत गाया पत्थरों ने में काम करने का मौका मिला. उन्हें इस काम के लिए 105 रुपये फीस देना तय हुआ था. हालांकि 105 रुपये उन्हें पूरे 6 महीने के लंबे इंतजार के बाद मिले थे. वह कड़ी मेहनत करते रहे. उन्होंने हार नहीं मानी.

आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और 1967 में उनकी फिल्म फर्ज रिलीज हुई. इस फिल्म से जितेंद्र को एक नई पहचान मिली और वह मशहूर हो गए. इसके बाद वह कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते गए और उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. देखते ही देखते जितेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *