घर में हमेशा रखे ये 6 वस्तुएं, बनी रहेगी बरकत, होगी धन-धान्य में बढ़ोतरी

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है जिनका पालन कर आप अपने घर में बरकत ला सकते हैं. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और कभी भी धन की कमी नहीं होगी. ऐसी ही कुछ वस्तुओं के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं, जो घर में हमेशा रखनी चाहिए.

पानी की टंकी
वास्तु शास्त्र के मुताबिक पानी की टंकी को हमेशा घर की छत पर पश्चिम दिशा की तरफ रखना चाहिए. यह शुभ होता है. घर में परेशानी या नहीं आती और आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है.

धातु से निर्मित मछली और कछुआ
घर में अगर आप धातु से बनी मछली और कछुआ रखते हैं तो इससे दरिद्रता दूर होती है. घर की समस्याएं खत्म हो जाती है और धन का आगमन होता है.

मां लक्ष्मी की मूर्ति
घर में माता लक्ष्मी की मूर्ति को उत्तर दिशा में रखना चाहिए. माता लक्ष्मी की तस्वीर ऐसी होनी चाहिए जिसमें वह कमल पर विराजमान हो और सोने का सिक्के गिरा रही हों. ऐसी तस्वीर घर में लगाने से हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है और माता लक्ष्मी की भी कृपा रहती है .

पानी से भरी हुई सुराही
वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप मिट्टी की सुराही अथवा घड़ा पानी भरकर उत्तर दिशा में रखते हैं तो इससे घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होगी. लेकिन ध्यान रखें कि घड़ा हमेशा भरा रहना चाहिए. इससे पानी खत्म नहीं होने दे.

तोते की तस्वीर
अगर आप घर में उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर लगाते हैं तो इससे पढ़ने वाले बच्चों को बहुत फायदा होता है.

धातुओं से बना पिरामिड
आप घर में चांदी, पीतल या तांबें से बना पिरामिड रख सकते हैं. पिरामिड को ऐसी जगह पर रखकर जहां परिवार के सदस्य एक साथ ज्यादा समय बिताते हो. इससे रिश्तो में हमेशा मधुरता रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *