चावल के ये साधारण उपाय आपके घर से दूर कर देंगे सारी दरिद्रता, मां लक्ष्मी की कृपा से घर भर जाएगा धन-धान्य से

हर व्यक्ति को कोई ना कोई समस्या रहती है. लेकिन सबसे ज्यादा लोगों को पैसों से जुड़ी समस्या रहती है. बहुत से लोग दिन रात मेहनत करते हैं, फिर भी उन्हें पैसा नहीं मिल पाता. अगर आप भी धन संबंधित किसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो इसके पीछे का कारण दरिद्रता भी हो सकती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों का वर्णन किया गया है जिनको करके आप अपने घर से सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं.

हिंदू धर्म में चावल को पवित्र माना जाता है और इसका इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी होता है. आप चावल के कुछ उपाय करके अपने घर से दरिद्रता दूर कर सकते हैं, जिससे आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी और धन की कमी दूर हो जाएगी.

चावल के 21 अखंडित दाने हल्दी मिलाकर लाल कपड़े में रख दीजिए और कपड़े को बांध लीजिए. माता लक्ष्मी जी की विधि-विधान पूर्वक चौकी बनाकर मां लक्ष्मी की मूर्ति स्थापित करें और इसके ऊपर वहां लाल कपड़े की पोटली रखकर इसकी पूजा करें. फिर पूजा करने के बाद ये लाल कपड़ा अपने पर्स या तिजोरी में रख लें. इससे धन की कमी दूर हो जाती है.

हर सोमवार को शिवलिंग की पूजा करें. लेकिन पूजा करते समय लगभग आधा किलो चावल का ढेर लगा कर लें. पूजा पूरी होने के बाद एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं और बचे हुए चावलों का दान कर दें. ऐसा 5 सोमवार तक करने से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

अगर आप धन से संबंधित परेशानी से जूझ रहे हैं तो माथे पर चावल का तिलक लगा ले. ऐसा करने से धन लाभ होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *