चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करता है एलोवेरा, जाने कैसे करना है उपयोग

अगर आप चेहरे के दाग धब्बे से बहुत परेशान हैं और ब्यूटी क्रीम इस्तेमाल कर कर के थक चुके हैं फिर भी दाग धब्बों से छुटकारा नहीं मिल रहा तो आज से ही एलोवेरा को चेहरे पर लगाना कर दीजिए। इसके उपयोग से ना केवल दाग धब्बे बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

एलोवेरा एक ऐसी औषधि है जो हर प्रकार की समस्या के लिए फायदेमंद होता है फिर चाहे वह स्वास्थ्य या त्वचा या बाल, एलोवेरा के कोई साइड इफेक्ट जी नहीं होते। यह एक आयुर्वेदिक दवा का काम करती है। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ए, बी, सी और ई होता है। एलोवेरा का फेस पैक से लेकर मॉइश्चराइजर के रूप में उपयोग किया जाता है अगर आप एलोवेरा का उपयोग करते हैं तो आपको इसके फायदे के बारे में भी पता होना चाहिए इसके फायदे यह है।

● एलोवेरा जेल स्किन टोन को लाइटन करने में मदद करता है। इसे रात को सीधे चेहरे पर लगा लें और अगली सुबह चेहरा वॉश कर लें। कुछ ही दिनों में आपको अपनी स्किन में निखार दिखने लगेगा।

● जब आप रातभर के लिए एलोवेरा जेल को स्किन पर अप्लाई करती हैं तो इससे आंखों के आसपास डार्क सर्कल्स लाइट होते है। यह आंखों की पफीनेस को कम करता है।

● वहीं अगर आप लक्ष्य टैन रिमूव करना चाहते हो तो आपको एलोवेरा, ककड़ी और नींबू को रस को मिलाकर मास्क बनाना चाहिए. इससे सनबर्न की समस्या से प्रभावी तरीक़े से छुटकारा पाया जाता है.

● वजन घटाने के लिए भी एलोवेरा का उपयोग किया जाता है वजन घटाने के लिए एलोवेरा का जूस बनाकर उसे सुबह खाली पेट में पिए और पीने के 1 घंटे बाद तक कुछ ना खाएं।

● ओपन पोर्स ऑयली स्किन वालों के लिए बहुत बड़ी समस्या बन जाती है। इससे फेस भद्दे नजर आते हैं और मेकअप भी जल्द खराब होने का डर बना रहता है।

● गर्मी के मौसम में एलोवेरा रात में लगा कर सोने से यहां स्किन को ठंडक आ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *