जब पति धर्मेंद्र को गले लगाकर फूट-फूट कर रोई थीं हेमा मालिनी, ईशा देओल बनीं थी वजह

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी बेटियों को काफी अच्छी परवरिश दी है और हमेशा इन्हें सही राह दिखाई है। हेमा मालिनी के मुताबिक वो हमेशा से अपनी बेटियों के करीब रही हैं और शादी के बाद भी उन्हें अपनी बेटियों की चिंता लगी रहती है। वहीं एक किस्सा बताते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि जब उनकी बड़ी बेटी ईशा पहली बार स्कूल गई थी। तो वो काफी रोने लगी थी। वो पूरे दिन परेशान रही थी और ईशा के स्कूल से वापस आते ही हेमा ने उन्हें कसकर गले लगा लिया था।

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा आया था। जब वो काफी बैचेन रहती थीं। जब उनकी बेटी ईशा और आहना बड़ी हो रही थी तो उस दौरान वो बेहद ही असुरक्षित महसूस करने लगी थीं। उनको डर लगा रहता था कि उनकी बेटियां गलत रास्ते पर न चल पड़े। ऐसे में वो उनके करीब ही रहती थी।

अभिनेत्री ने आगे बताया कि जब ईशा पहली बार स्कूल गईं थीं तो वो बहुत ही बैचेन हो गई थीं। ईशा को वो और धर्मेंद्र स्कूल छोड़ने के लिए गए थे। ईशा देओल का हाथ पकड़कर जैसे ही टीचर उन्हें ले जाने लगी। तो हेमा मालिनी के मन में बैचेनी होने लगी। हेमा मालिनी ईशा देओल को दूर जाता देख अपने आपको नहीं संभाल पाई और धर्मेंद्र को गले लगाकर फूट-फूटकर रोने लगीं।

धमेंंद्र ने किसी तरह से हेमा मालिनी को समझाया और घर ले आए। लेकिन घर वापस आने के बाद भी हेमा मालिनी की चिंता खत्म नहीं हुई। उनके दिमाग में उस वक्त बार-बार बस ईशा देओल का ही ख्याल आ रहा था। हेमा मालिनी को बस यही लग रहा था कि उनकी बेटी अकेला महसूस कर रही होंगी।
हेमा मालिनी के अनुसार जब तक ईशा देओल स्कूल में थी तब तक मैं सिर्फ बैचेन रही। ईशा जैसे ही घर आईं तब मुझे राहत मिली और बेटी को कसकर गले से लगा लिया। वो पल उनके जीवन के सबसे अजीब पल थे। आज भी जब वो उस पल को याद करती हैं तो रो पड़ती हैं।
शूटिंग के समय भी रो पड़ी थीं हेमा

कहा जाता है कि ईशा जब अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रही थी। उस समय भी हेमा रोने लग गई थी। बेटी ईशा देओल पहली बार शूटिंग सेट पर पहुंची थीं। तब हेमा मालिनी उनके साथ ही थी। बेटी को शूटिंग करता देख हेमा को रोना आ गया। जिसके बाद ईशा ने उन्हें चुप करवाया। इसी तरह से अपनी बेटी की शादी के दौरान भी हेमा खूब रोने लगी थी। तब परिवार के सदस्यों ने मिलकर उन्हें शांत करवाया था।
गौरतलब है कि हेमा और धर्मेंद्र की कुल दो बेटियां हैं। एक ईशा और दूसरी आहना। हेमा मालिनी और ईशा देओल एक-दूसरे के काफी करीब हैं। ईशा देओल शादी के बाद से दिल्ली शिफ्ट हो गई हैं। हालांकि ये अपनी मां से मिलने के लिए अक्सर मुंबई जाया करती हैं। ईशा दो बच्चों की मां भी बन चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *