जानिए घर में चींटियों का निकलना शुभ होता है या अशुभ

घरों में चीटियों का निकलना बहुत ही आम बात है क्योंकि हम कोई भी जूठा भोजन व खाद्यपदार्थ छोड़ देते हैं तो उसका सेवन करने के लिए चीटिया अपने आप चली आती हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि चीटियां ऐसे भी जगहों पर आने लगती है जहां कोई भी भोजन या खाद्य पदार्थ मौजूद नहीं होता है और साफ सफाई होती है,तो इस बात को नजरअंदाज ना करें लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्रकार चीटियों का घर में आना शुभ अशुभ दोनों संकेत देता है तो आज हम आपको बताएंगे कि हमारे घरों में चींटियों का आना हमें किस बात का संकेत देता है–

लाल चीटियां अशुभ संकेत देती है
यदि लाल चीटियां आपके घर में आना अशुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि लाल चीटियां अशुभ संकेत देती है भविष्य में आने वाली परेशानी, विवाद, आर्थिक तंगी को यह दर्शाती है। यदि यह चीटियां आपके घर पर आ ही गई है तो आप इन्हें कुछ खाद्य सामग्री दें क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह अगर भूखी रहेगी तो यह और अशुभ माना जाता है।

काली चीटियां होती है शुभ
यदि आपके घर में काली चीटियां आ रही है तो यह शुभ संकेत होता है। आपके घर में जल्द ही आर्थिक रूप से जो समस्या है वह दूर हो जाएगी और ऐश्वर्या देने वाला समय आने वाला होगा। काली चींटियों को शक्कर, आटा, खाद्य सामग्री डालना बहुत ही अच्छा माना जाता है और यदि काली चीटियां चावल के बर्तन से निकले तो यह बहुत ही शुभ होती है और कुछ ही दिनों में हमारे जीवन में धन की वृद्धि होने वाली होती है।

कौन से दिशा से आने वाली चीटियां होती है शुभ
●यदि चीटियां उत्तर दिशा से आती है तो यह हमारे लिए शुभ संकेत होता है।
●पूर्व दिशा से चली आ रही है तो घर में बहुत ही खुशियां आने वाली होती है।
●पश्चिम दिशा से चीटियां आएंगी तो आपकी बाहर यात्रा के योग बन सकते हैं।
●दक्षिण दिशा से अगर चीटिया आपके घर पर आ रही है तो यह भी बहुत फायदेमंद होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *