ठगों ने अब बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को भी नहीं बख्शा, एक्टर नाम पर 3 करोड़ की ठगी का प्लान

वीडियो वायरलइन दिनों इंटरनेट बैंकिग का चलन बहुत ही कॉमन चीज है, मगर जितना ये कॉमन है उतना ही साइबर क्राइम भी बढ़ता जा रहा है। आए दिन मोबाइल पर मैसेज या व्हाट्सऐप के द्वारा या ईमेल पर तमाम लुभावने ऑफर देखने को मिल जाते हैं। इस मैसेज में दिए गए लिंक पर आप जैसे ही क्लिक करते हैं, आपका अकाउंट हैक कर लिया जाता है, और इसी बीच ठग अपना काम कर जाते हैं। इन सबसे बचने के लिए बैंक और दूसरी संस्थाएं लोगों को ठगों से सावधान करते रहते हैं। इस साइबर ठगी के आए दिन लोग शिकार होते नजर आते रहते हैं, ऐसे में ठगों ने अब बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को भी नहीं बख्शा।

आपको बता दें, राजकुमार राव के नाम पर ठगों ने एक फेक ईमेल आईडी बना रखी है, जिसकी मदद से वो लोगों से 3 करोड़ रुपये ठगने का प्लान बना रखा है। एक्टर के नाम पर वो करोड़ों की मांग कर रहे हैं। खुद एक्टर ने लोगों को वॉर्न करते हुए बताया कि उनकी फेक ईमेल आईडी से पैसे मांगे जा रहे हैं।एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस फेक मेल का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लोगों को सावधान किया है। उन्होंने लिखा, “#FAKE प्लीज सावधान रहें इस तरह के फेक लोगों से. मैं किसी सौम्या नाम के शख्स को नहीं जानता हूं. ये लोग फेक ईमेल आईडी और मैनेजर्स का इस्तेमाल कर लोगों को उल्लू बना रहे हैं।” एक्टर ने जिस फेक ईमेल आईडी की कॉपी शेयर की है, उसमें एक्टर के नाम से फिल्म अग्रीमेंट के लिए 3 करोड़ 10 लाख रुपए की मांग की गई है।

राजकुमार द्वारा शेयर की गई ईमेल के स्क्रीनशॉट में लिखा हुआ है, “हाई अर्जुन, आपकी और मेरी मैनेजर सौम्या से आखिरी बातचीत के मुताबिक मैं बताना चाहता हूं कि ‘हनीमून पैकेज’ नामक फिल्म को करने के लिए मैं तैयार हूं, जिसे मिस्टर संतोष मास्की लिख रहे हैं और डायरेक्टर भी मिस्टर संतोष मास्की ही हैं। मैं इस समय मुंबई में नहीं हूं, इसलिए मैं मेल पर ही अपनी सहमति भेज रहा हूं’। साइन करने का प्रॉसेस और स्क्रिप्ट, मेल किए गए एग्रीमेंट की हार्ड कॉपी मेरे मुंबई पहुंचने के बाद मिल जाएगा।”

आगे लिखा हुआ है, “ये एग्रीमेंट तभी माना जाएगा जब 3 करोड़ 10 लाख (टोटल फीस का 50 परसेंट) मेरे बैंक अकाउंट में जमा करवाया जाता है या फिर जैसा मेरी मैनेजर सौम्या ने कहा है कि आप मुझे 10 लाख कैश और 3 करोड़ चेक से देंगे। मैं 6 जनवरी को हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी में नैरेशन के लिए हूं। आप, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सभी मेल के साथ आमंत्रित हैं। रिगार्ड्स राजकुमार राव।वैसे ये पहली बार नहीं हैं कि किसी सेलेब्स के नाम पर साइबर क्राइम हुआ हो, इससे पहले कई अन्य सेलेब्स भी इस तरह के फेक आईडी और अकाउंट से परेशान हो चुके हैं। श्रुति हसन, स्वरा भास्कर, अमिताभ बच्चन, फराह खान, अमीषा पटेल, उर्म‍िला मातोंडकर, ईशा देओल इस सूची में आती हैं। यहां तक कि इन सेलेब्स का सोशल मीड‍िया अकाउंट भी हैक हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *