‘पुष्पा’ के श्रीवल्ली गाने पर रानू मंडल ने किया डांस, हंस-हंसकर लोटपोट हुए लोग, बोले- ‘इस वीडियो को अल्लू अर्जुन…’

क्वीन ऑफ मेलोडी’ लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में 6 फरवरी को अंतिम सांस ली. दरअसल बीते लगभग एक महीनें से महान सिंगर बीमार थी और उन्हें जनवरी महीनें की शुरुआत में कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालाँकि वह कोरोना से उभर गयी थी लेकिन उन्हें निमोनिया हो गया. दुर्भाग्यवश रविवार को सुबह 8.12 पर उन्होंने आखिरी सांस ली.

लता दीदी का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. इस समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, शाहरुख खान, आमिर खान, रणबीर कपूर, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अन्य सेलेब्स शामिल हुए. इस बीच शाहरुख खान की फूंक मारते और दुआ करते हुए एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो गई. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने चेहरे के हावभाव के लिए अभिनेता की खिंचाई की और उन्हें ‘थूकने’ के लिए दोषी ठहराया.

वायरल वीडियो में अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ आए अभिनेता हाथ उठाकर लता मंगेशकर की आत्मा के लिए प्रार्थना करते नजर आ रहे हैं. दरअसल शाहरुख मुस्लिम रीती-रिवाज के अनुसार पार्थिव शरीर के पास जाकर दुआ मांगी और अंत में फूंक मारी.

जिसके बाद कई लोगों ने शाहरुख को लेकर अफवाह फैलाई की इस दिग्गज अभिनेता ने लता दीदी के पैरो पर फूंका. जहाँ एक तरह सोशल मीडिया पर कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. दूसरी तरफ राखी सावंत शाहरुख के समर्थन में आई हैं. इस विवाद पर राखी ने अपने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्रोलर्स की पोल खोलते हुए कहा, “ऐसा करने वाले लोगों के लिए यह शर्म की बात है. शाहरुख ने थूका नहीं. सच्चाई यह है कि दुआ के बाद, फूंक मारते हैं जो कि विशेष धर्म में दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना का एक हिस्सा है. जियो और जीने दो.”

इससे पहले इस घटना के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री उर्मिला ने कहा, “एक समाज के तौर पर हम इतने निचले स्तर पर पहुँच गए हैं कि हमें लगता है कि प्रार्थना करना थूकना है. आप एक ऐसे अभिनेता की बात कर रहे हैं जिसने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश का प्रतिनिधित्व किया है. राजनीति इतने निचले स्तर पर पहुंच गई है और यह वाकई दुखद है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *