मनी प्लांट से ज्यादा असरदार है ये पौधा, घर मे लगाने से होगी धन की वर्षा

फेंगशुई शास्त्र भी वास्तु शास्त्र की तरह ही महत्वपूर्ण है। फेंगशुई शास्त्र भी हमें वास्तु शास्त्र के जैसे ही दोषों से दूर करना बताती है। इसके भी सिद्धांत होते हैं जो हमारे जीवन को सुख समृद्धि और शांति से भरने के लिए बहुत महत्व रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि पौधे घर में होने से सुख समृद्धि धन में बढ़ोतरी लाते हैं। मनी प्लांट के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन एक मनी प्लांट के जैसे ही कॉइन प्लांट का नाम भी सुना ही होगा। फेंग शुई में इस पौधे को धन, ऐश्वर्य, शांति, सुख से जोड़ा गया है। ऐसा माना जाता है कि कॉइन प्लांट धन को चुंबक की तरह आकर्षित करता है, इसके सही ढंग से बढ़ने से आय में दिन दुगनी रात चौगुनी वृद्धि होती है। यह प्लांट हमारे घर से गरीबी को दूर करती है साथ ही दुकान ऑफिस में तरक्की और समृद्धि लाने के लिए भी कॉइन प्लांट को दुकान ऑफिस के मुख्य द्वार के पास लगाना चाहिए। तो आइए जानते हैं फेंगशुई के अनुसार कॉइन प्लांट लगाने के कुछ फायदे–

●फेंगशुई में कॉइन प्लांट का बहुत महत्व बताया गया है ऐसा माना जाता है कि इस प्लांट को घर में लगाने से धन समृद्धि में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी होती है

●आपके आय में बढ़ोतरी इस पौधे की बढ़ने की क्रिया पर निर्भर करती है यदि आप इसे सही देखभाल से रखेंगे और इसमें जितनी बढ़ोतरी होगी आपकी धन आय में भी उतनी बढ़ोतरी होगी।

●इसे घर में ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व की दिशा में लगाना चाहिए जिससे यह तरक्की और उन्नति के द्वार खोल देती है।

●काइन प्लांट को लगाने के समय इस बात का ध्यान अवश्य दें कि इससे आपके सोने के कमरे में कभी भी गलती से ना लगा ऐसे करने से आपको मानसिक उलझन का सामना करना पड़ सकता है।

●इस पौधे की यह विशेषता है कि इसे गमले या जमीन कहीं पर भी लगाया जा सकता है इसके लिए धूप और छांव कहीं भी लगाया जा सकता है लगाने के बाद यह खुद अपने आप ही फैलने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *