सपने में दिखें ये चीजें तो हो जाएं सावधान, मिलते हैं बर्बादी के संकेत

सपने देखना एक आम प्रक्रिया है. जब हम सोते हैं तो कई बार रात को हम सपने देखते हैं. ज्यादातर सपने हम जागने के बाद भूल जाते हैं और कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं. धर्म शास्त्रों में सपनों को लेकर यह कहा जाता है कि इससे हमें भविष्य के बारे में संकेत मिलते हैं. सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के होते हैं. आइए जानते हैं कौन से सपने शुभ और कौन से सपने अशुभ होते हैं.

नौकरी
अगर आप सपने में खुद की नौकरी जाते हुए देखते हैं तो यह दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है .लेकिन अगर आप किसी को रोजगार देता हुआ देख रहे हैं तो आप फिर जीवन में एक विशेष अवसर खो सकते हैं.

दोस्त या परिवार
अगर आप सपने में खुद को दोस्तों या परिवार के लोगों के गले लगते हुए देखते हैं तो यह संकेत अशुभ होता है. इसका अर्थ है कि परिवार में दुख और बीमारी आने वाली है. अगर आप अपने जीवनसाथी को गले लगाता हुआ देखते हैं तो यह एक-दूसरे के साथ झगड़े का संकेत हो सकता है.

शादी
अगर आप सपने में दूल्हा-दुल्हन को साथ फेरे लेते हुए देखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है. यह इस बात का संकेत है कि आपकी सफलता के मार्ग में रुकावट आ सकती हैं.

डॉक्टर
अगर आप सपने में डॉक्टर को देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है. यह अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि का संकेत होता है. अगर आप सपने में खुद की सर्जरी होता हुआ देखते हैं तो यह लंबे समय से चली आ रही किसी बीमारी के अंत का संकेत हो सकता है.

पानी
सपने में अगर आप पानी देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है. अगर आप सपने में पानी पीते हैं तो आपका कर्जे में दिया हुआ धन वापस मिलेगा.

मृत शरीर
अगर आप सपने में मृत शरीर देखते हैं तो यह बदलाव का संकेत माना जाता है. दूध पीना, किसी चीज में आग लगाना, अनार या आम खाना या सपने में कीड़े देखना इस बात का संकेत है कि आपको धन लाभ होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *