सिनेमाघरों पर कोरोना का कहर, मुंबई में रात 8 बजे के बाद नहीं चलेगा शो, नई फिल्मों के रिलीज डेट पर उठा सवाल!

लेकिन ओमिक्रोन ने एक बार फिर से लोगों को डरा दिया है। केस बढ़ने की वजह से अलग-अलग राज्यों की सरकारें सख्त कदम उठा रहे हैं। इसी में एक कदम सिनेमाघर पर पाबंदी को लेकर भी है।बढ़ते केस को देखते हुए दिल्ली में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। वहीं मुंबई 8 बजे के बाद कोई शो नहीं चलेगा

अभी-अभी तो स्थिति संभलती दिख रही थी लेकिन फिर से उसके बिगड़ने के आसार नजर आने लगे हैं। बात कोरोना महामारी की हो रही। सितंबर-अक्टूबर से सिनेमाघरों में बंद पड़े ताले खुले थे। बॉलीवुड गुलजार होने लगा था। रुके प्रोजेक्ट शुरू हो गए थे। रिलीज के लिए तरस रही मूवी बड़े पर्दे पर उतरने लगे थे। इतना ही नहीं डायरेक्ट-प्रोड्यूसर अपनी बनी फिल्मों की रिलीज की घोषणा धड़ाधड़ करनी शुरू कर दी थी। लोगों को लगा था कि नया साल सबके लिए बेहतर होगा। लेकिन ओमिक्रोन ने एक बार फिर से लोगों को डरा दिया है। केस बढ़ने की वजह से अलग-अलग राज्यों की सरकारें सख्त कदम उठा रहे हैं। इसी में एक कदम सिनेमाघर पर पाबंदी को लेकर भी है।

बढ़ते केस को देखते हुए दिल्ली में थिएटर को बंद कर दिया गया है। वहीं मुंबई 8 बजे के बाद कोई शो नहीं चलेगा। कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू लागू होने की वजह से शो की संख्या कम हो जाएगी। ऐसे में नए फिल्मों के रिलीज डेट को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। 31 दिसंबर को शाहीद कपूर की फिल्म जर्सी  रिलीज होने वाली थी जिसे टाल दिया गया है।

RRR के रिलीज डेट पर संशय
7 जनवरी को एसएस राजामौली की अपकमिंग फिल्म RRR रिलीज होनी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे भी पोस्टपोन किया जा रहा है। मूवी ‘राधेश्याम’ भी संक्रांति के मौके पर रिलीज होनी थी। इसे भी टाल दिया गया है। फरवरी में भी कई मूवी रिलीज होनी है। अगर अभी मूवी रिलीज होती है तो उसके बिजनेस को नुकसान होगा। इसे देखते हुए मूवी मेकर्स रिलीज डेट टाल रहे हैं।

आंध्र प्रदेश में 180 से ज्यादा थिएटर बंद
बता दें कि दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत सिनेमाघर बंद कर दिए गये हैं। वहीं मुंबई में 50% ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाघर चल रहे हैं, लेकिन आखिरी शो अब 8 बजे तक का होगा। आंध्र प्रदेश में 180 से अधिक थिएटर बंद हैं। साथ ही तमिलनाडु में भी महामारी के चलते पाबंदियां लगाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *