बप्पी लहिरी का इतना सोना पहनने के पीछे था बड़ा राज, चाय पीने के लिए खरीदा था सोने का टी-सेट

बॉलीवुड के फेमस रॉकस्टार सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और डायरेक्टर बप्पी लहिरी (Bappi Lahiri) ने 69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। बप्पी लहिरी निधन (Bappi Lahiri Death) से बॉलीवुड इंडस्ट्री में मातम पसर गया है। बप्पी लहिरी के निधन से इस महीने बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगातार दूसरा झटका लगा है। हाल ही में 6 फरवरी को सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. वहीं अब 15 फरवरी देर रात बप्पी लहिरी ने भी मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। डॉक्टरों के मुताबिक वह बीते एक महीने से बीमार चल रहे थे।
बॉलीवुड के रॉकस्टर थे बप्पी लहिरी

बप्पी लहरी बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा है। 80 से 90 के दशक में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर गाने दिए। उन्होंने अपने करियर में 500 से ज्यादा गाने (Bappi Lahiri Famous Song) कंपोज किए। इंडस्ट्री में बप्पी लहरी का नाम उनके गानों के अलावा उनकी सोने की ज्वेलरी को लेकर भी जाना जाता है। बप्पी लहरी को गोल्डमैन (Gold Man Bappi Lahiri) कहा जाता है। उनके गोल्ड प्रेम की कहानी बॉलीवुड इंडस्ट्री में खासा फेमस है।
बप्पी लहिरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे सिंगर है जो ढेर सारा सोना पहनते हैं, लेकिन बप्पी लहिरी ने सोना कब पहनना शुरू किया और बप्पी लहरी को सोने से इतना प्यार क्यों है? यह बात बेहद कम लोग जानते हैं।

क्यो था बप्पी लहिरी को गोल्ड से प्यार
अपने एक इंटरव्यू के दौरान बप्पी लहिरी ने खुद इस राज से पर्दा उठाया था। बप्पी लहिरी ने इस दौरान इंटरव्यू (Bappi Lahiri Interview) में बताया कि- वह एक हॉलीवुड आर्टिस्ट से प्रेरित है। उन्होंने कहा- मैं हॉलीवुड सिंगर एल्विस प्रेसली से काफी प्रभावित हूं। मैंने देखा वह हमेशा सोने की चेन गले में पहना करते हैं। मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। इसलिए मैंने सोचा जब मैं सफल बन जाऊंगा, तो मैं भी अपनी पहचान बना लूंगा। इसके अलावा बप्पी लहरी सोने को लकी (Bappi Lahiri Gold Love Story) भी मानते थे। उन्हें सोना पहनना खासा पसंद था।

करोड़ों के मालिक थे बप्पी लहिरी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बप्पी लहिरी कुल 22 करोड़ की संपत्ति (Bappi Lahiri Property) अपने पीछे छोड़ गए हैं। साल 2014 में बप्पी लहरी बीजेपी की ओर से चुनावी मैदान में खड़े हुए थे। इस दौरान चुनावी पर्चे में दर्ज जानकारी के मुताबिक बप्पी लहरी के पास कुल 754 ग्राम सोना और 4.62 ग्राम चांदी थी।

पत्नी ने गिफ्ट किया था सोने का टी-से
बप्पी लहरी को सोने से खासा प्यार था। यही वजह थी कि साल 2021 के धनतेरस के मौके पर उनकी पत्नी ने उन्हें सोने की चाय का सेट तोहफे में दिया था। बप्पी दा के पास सोने की कई अलग-अलग ज्वेलरी थी। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि- मैंने धनतेरस पर मेरे लिए सोने का सेट लाने के लिए पत्नी से कहा था। मैंने एक सुंदर चाय सेट कहीं देखा था और वह मुझे पसंद आया। यही वजह थी कि मुझे उन्होंने सोने का टी-सेट तोहफे में दिया। हम धनतेरस के दिन सोना खरीदने को शुभ मानते हैं और हर साल इस परंपरा को निभाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *