इस तस्वीर में छिपा है एक सब्जी का नाम, अगर बता दिए तो जीनियस समझे जाएंगे आप

आज हम आपके लिए के पहेली लेकर आए हैं. आपने बचपन में दादी-नानी से ऐसी पहेलियां सुनी होंगी, लेकिन हम आपके लिए जो पहेली लेकर आए हैं अगर आपने उसको सॉल्व कर लिया तो आप जीनियस समझे जाएंगे. इस पहेली को बताने में 99 प्रतिशत लोगों के पसीने छूट गए हैं. कुछ ही लोग पहेली को सॉल्व कर पाए हैं. उसमें भी उन लोगों को काफी टाइम लग गया.

99 प्रतिशत लोग पहेली का जवाब बताने में फेल
हमारी इस तस्वीर में आपको एक ताला और उसकी चाभी दिखाई दे रही है. अगर आप भी अपने आपको सुपर जीनियस समझते हैं तो तस्वीर को देखकर बताइए कि इसमें कौन सी सब्जी छिपी हुई है. आपके हिंट के लिए बता दें कि यह सब्जी एक हरी सब्जी है, जो बहुत ही ज्यादा लाभकारी होती है. बहुत सारे लोग दर्जनों बार इस तस्वीर को देख चुके हैं, लेकिन तस्वीर में छिपी हरी सब्जी का नाम नहीं बता पाए हैं.

आपने सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक पहेली सॉल्व की होगी. लेकिन इस पहेली को सॉल्व करने में अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने निकल आए हैं. वैसे तो कई बार हम कठिन से कठिन सवाल का जवाब दे देते हैं लेकिन कई बार आसान से आसान सवाल का जवाब नहीं दे पाते हैं. इस तस्वीर में ऐसा ही है. इसे लगातार देखने के बाद भी ज्यादातर लोग इसका जवाब नहीं बता पा रहे हैं. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका जवाब 1 मिनट के अंदर बता दे रहे हैं. ऐसे लोगों को सोशल मीडिया यूजर्स चाचा चौधरी की उपाधि दे रहे हैं.

तस्वीर में छिपा है पहेली का जवाब
बता दें कि अगर आप ताला की अंग्रेजी Lock और चाबी की अंग्रेजी Key को मिला देंगे तो आपको इस पहेली का हल मिल जाएगा. अब जरा ध्यान से सोचिए, आपको जरूर उस हरी सब्ज़ी का नाम पता चल जाएगा. अगर आपको पहले ही मिनट पहेली का जवाब पता चल गया हो तो कमेंट करके हमें जवाब बता सकते हैं. जिन लोगों को इसका जवाब फिर भी पता नहीं चल पाया है. उनको बता दें कि इसका सही जवाब (लॉक+की) यानी कि ‘लौकी’ है. इस तस्वीर को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उनका भी टेस्ट ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *