घर मे रखे इस तरह की मछली, बुरी शक्तियां होगी दूर, घर मे बनी रहेगी सुख-समृद्धि

हर कोई चाहता है कि उसके घर में सुख-समृद्धि बनी रहे. उसके घर में कभी भी धन की कमी ना हो और हमेशा खुशियां ही रहें. लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी घर में हमेशा कलह होती रहती है. धन की कमी रहती है और परेशानियां आती रहती हैं. लेकिन आज हम आपको वास्तु शास्त्र के उस उपाय के बारे में बता रहे हैं, जिसको करने से आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि रहेगी और घर में बुरी शक्तियों का आगमन भी नहीं होगा.

वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि एरोवाना मछली को घर में रखना चाहिए. इससे बहुत सारे फायदे होते हैं. घर में सुनहरी मछली के साथ-साथ एरोवाना मछली को रखना बहुत शुभ और फायदेमंद माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि यह मछली अच्छे स्वास्थ्य, सुख-समृद्धि, धन और शक्ति का प्रतीक होती है.

यह मछली बुरी शक्तियों को भी दूर करती है. जो लोग अपने घर में जीवित मछलियां नहीं पाल सकते या फिर पालना नहीं चाहते हैं तो वह यह तरीका आजमा सकते हैं. आप अगर अपने घर में सुख-समृद्धि और बरकत चाहते हैं तो इसके लिए मुंह में सिक्का रखे हुए सुनहरी एरोवाना मछली की मूर्ति घर में रख सकते हैं.

यह मूर्ति आप घर की उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में ही रखें. किसी और दिशा में इस मूर्ति को रखने से दुष्परिणाम भी झेलना पड़ सकता है. प्राणी शास्त्रियों का यह भी कहना है कि एरोवाना मछली तलहटी में बैठकर भूकंप के आने की सूचना भी पहले ही दे देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *