नवरात्रि में घर लाये ये 6 चीजें, माँ दुर्गा ही जाएगी प्रसन्न, बरसेगी कृपा

नवरात्रि कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूप की पूजा की जाती है। वास्तु के अनुसार नवरात्रि के 9 दिन बहुत ही शुभ होते हैं और हमारे घर में सुख शांति और समृद्धि लाता है। लेकिन यदि आप कुछ खास बातों का ध्यान रखें, कुछ ऐसी चीजों को घर में लेकर आए जिनका संबंध विशेषकर देवी देवताओं के साथ होता है तो इन चीजों को लाने से मां दुर्गा प्रसन्न होती है और घर परिवार पर देवी की विशेष कृपा बनी रहती है।

नवरात्रि की शुभ तिथि
इस वर्ष शारदीय नवरात्रि 7 अक्टूबर 2021 दिन गुरुवार से शुरू होने वाला है और यह 9 दिनों के बाद 15 अक्टूबर शुक्रवार को खत्म होगा। इन 9 दिनों में देवी के नौ रूपों की पूजा की जाती है और और मां दुर्गा सभी की इच्छा मनोकामना पूर्ण करती है लेकिन इस साल 2 तिथियां एक साथ पडने के वजह से नवरात्रि 8 दिनों का है।

यह चीजें घर पर लाना होगा शुभ
1.कमल का फूल चित्र घर लाए
नवरात्रि के 9 दिन बहुत ही शुभ होते हैं कमल का फूल देवी लक्ष्मी का प्रिय फूल नवरात्रि में कमल का फूल घर में लाने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव घर पर बनी रहती है।

2.केले का पौधा घर लाएं
नवरात्रि में केले के पौधे को घर पर लाये और उसे गमले में लगाकर घर में रखें,पूजा करें, रोजाना जल चढ़ाएं इससे घर में समृद्धि आती है।

3.शंखपुष्पी
नवरात्रि के मौके पर घर में शंखपुष्पी की जड़ खरीद कर लाए फिर इसे अपनी तिजोरी में रखें इससे पैसे की तंगी नहीं होती है

4.हरसिंगार का पौधा लाये घर
यदि आप यह पौधा घर में लाते हैं तो आपके घर में सुख समृद्धि शांति आएगी।

5.धतूरे का जड़ घर लाए
भगवान शिव को अति प्रिय होता है धतूरा और इससे मां काली की पूजा भी होती है शुभ मुहूर्त पर आप धतूरे की जड़ को लेकर आए और इसे लाल कपड़े में बांधकर मां काली के मंत्र का जाप करते हुए इसका पूजन करें इससे आपकी सारी समस्याएं दूर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *