अक्षय कुमार, सलमान खान समेत बॉलीवुड के 38 सितारों के खिलाफ दर्ज हुआ केस, ये है मामला

बॉलीवुड सितारे अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में घिर जाते हैं. एक बार फिर से ऐसा ही हो गया है. सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे बॉलीवुड के 38 बड़े सितारों पर केस हो गया है. इस लिस्ट में दक्षिण भारतीय फिल्मों के भी कुछ कलाकार शामिल है. यह मामला 2019 से जुड़ा हुआ है. इन सितारों के खिलाफ दिल्ली के एक वकील ने केस दर्ज कराया है.

दरअसल 3 साल पहले हैदराबाद में एक रेप केस हुआ था. 4 लोगों ने सड़क पर स्कूटी से जा रही लड़की को अगवा कर उसका गैंगरेप किया था. इसके बाद उसे जिंदा जला दिया था. इस घटना की वजह से देश भर में काफी बवाल मचा था. लोगों ने सोशल मीडिया पर भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी थी. बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस संबंध में सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

हालांकि इन सितारों ने अपने विचार रखते हुए एक बड़ी गलती भी कर दी थी. उन्होंने पीड़िता की पहचान को उजागर कर दिया था, जिस वजह से इनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है. भारतीय कानून के मुताबिक, रेप केस पीड़िता की पहचान को उजागर करना बहुत बड़ा जुर्म है और अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी सजा हो सकती है.

कौन-कौन हैं वो सितारे
इन सितारों में अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान, अनुपम खेर, रकुल प्रीत सिंह, फरहान अख्तर जैसे-जैसे बॉलीवुड के बड़े सितारे हैं. तो वहीं दक्षिण भारतीय फिल्मों के भी कलाकार शामिल हैं. केस दर्ज कराने वाले वकील का नाम गौरव गुलाची है जिन्होंने आईपीसी की धारा 228 ए के तहत सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया है और उन्होंने तीस हजारी कोर्ट में याचिका भी दायर की है और वह सितारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *