अगर दूध उबालते वक्त गिर जाए तो घर आ सकती है ये बड़ी मुसीबत

कई बार हमारे घर पर और हमारे आसपास कुछ ऐसी घटना घटने लगती हैं जिन्हें अशुभ माना जाता है और ऐसी ही चीजें हमें हमारे जीवन में आने वाली मुसीबतों का संकेत देने की कोशिश करती है। जैसे अचानक किसी बर्तन का टूट जाना, कांच का टूटना, दूध का उबल कर गिर जाना यह सब अशुभ संकेत ही होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र में दूध का एक विशेष महत्व है। दूध घर में सुख और संपन्न तक को दर्शाता है। दूध के जरिए कई शुभ अशुभ संकेत भी मिलते हैं खास तौर पर अगर आप दूध उबाल रहे हैं और वो अचानक गिर जाए तो ऐसा होने पर आप सतर्क हो जाइए यह एक अशुभ संकेत है। आपके जीवन में जरूर कुछ बुरा होने वाला है तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं–

वास्तु शास्त्र के अनुसार दूध को चंद्रमा का कारक माना जाता है इसलिए दूध का अचानक गिरना बहुत ही अशुभ माना जाता है। यह घर में रहने वाले लोगों के लिए मानसिक परेशानी आर्थिक स्थिति में भी नकारात्मक प्रभाव डालती है।

यदि आप किसी जरूरी काम के लिए जा रहे हैं और उस वक्त दूध खौल कर गिर जाए तो समझ जाए कि आपका काम बिगड़ सकता है इसलिए घर से बाहर निकलने से पहले भगवान को कुछ मीठा अर्पण करके जाये इससे कुछ हद तक वास्तु दोष कम होगा।

दूध उबलते समय अगर गिर जाए तो इसका मतलब यह भी हो सकता है कि घर में कुछ बहुत बीमार होने वाला है।

कभी कबार अचानक दूध का उबल कर गिर जाना तो एक नॉर्मल सी बात है लेकिन अगर ऐसा आपके घर पर बार-बार हो रहा है तो इसका एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है इससे पैसों की तंगी और बढ़ सकती है

अग्नि को मंगल का कारक माना जाता मंगल और चंद्रमा दोनों वितरित प्रवृत्ति के ग्रह होते हैं ऐसे में दूध को उबलते समय इन का गिरना शुभ होता है माना जाता है कि इस शहर में रहने वालों की शांति भंग हो सकती है और व्यक्तियों के बीच लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *