अभिनेत्री के छोटे कपड़ों की वजह से बर्बाद हुआ रंजीत का करियर, बोले- खींचने को कुछ…

वेटरेन एक्टर रंजीत फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आते थे. ज्यादातर फिल्मों में उन्हें एक्ट्रेस के साथ छेड़छाड़ करने वाले सीन मिलते थे. हालांकि वह ऐसे सींस की शूटिंग के दौरान इस बात का पूरा ध्यान रखते थे कि उनकी फीमेल को-स्टार को कोई दिक्कत ना हो. एक इंटरव्यू में रंजीत ने यह भी बताया था कि कैसे 70 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड में मनचले की छवि हासिल की. लेकिन बाद में वह क्यों असफल हो गए.

रंजीत ने इंटरव्यू में बताया था कि वह फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट को बिना समझे ही साइन कर लेते थे. रंजीत ऐसा मानते थे कि अगर कोई फिल्म निर्माता मेरे पास आया है तो उसी रोल को लेकर आया होगा, जिसमें वह फिट हों. कभी मैंने स्क्रिप्ट को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं की.

रंजीत ने ज्यादातर फिल्मों में इज्जत लूटने वाले का किरदार निभाया. यही वजह थी कि उनके साथ काम कर चुकी को-स्टार्स निर्देशकों से उन्हें ही छेड़छाड़ वाले सीन के लिए फिल्म में लेने को कहती थी. रंजीत ने इंटरव्यू में कहा था- जब मैं फिल्म का हिस्सा नहीं होता तो हीरोइन कहती कि प्लीज इज्जत लूटने वाले सीन के लिए रंजीत को बुलाओ.

रंजीत ने कहा- वे मुझे रे* स्पेशलिस्ट कहने लगे. उन दिनों- यह अश्लील नहीं होता था. हमारे पास एक सेट फॉर्मेट था- हीरो, हीरोइन, कॉमेडियन, विलेन. रंजीत हमेशा मजाक में कहते थे कि फैशन के चक्कर में मेरा करियर खत्म हो गया. महिलाओं ने इतने छोटे कपड़े पहनना शुरू कर दिए कि मेरे पास खींचने के लिए कुछ बचा ही नहीं था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *