अभी जेल में बर्तन धोते थे ‘आयरन मैन’ रॉबर्ट डाउनी, आज हर फिल्म के लिए लेते है 500 करोड़ रुपए

रॉबर्ट जॉन डॉउनी जूनियर के चाहने वाले दुनिया भर में है. उन्हें लोग आयरनमैन और टोनी स्टार्क के नाम से भी जानते हैं. अब तक वह अवेंजर्स, कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर जैसी न जाने कितनी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके हैं. लेकिन आयरन मैन के नाम से वह सबसे ज्यादा मशहूर है. वह 50 मिनट के रोल के लिए 50 मिलियन डॉलर चार्ज करते हैं. लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि एक समय ऐसा भी था जब वह जेल में थे और झूठे बर्तन मांजने के लिए उन्हें 6 रुपये मिलते थे.

जब वह 5 साल के थे तभी रॉबर्ट ने एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. लेकिन 6 साल की उम्र में उनके पिता ने उन्हें मैरिजुआना का सेवन करवा दिया, जिससे उन्हें बहुत नुकसान हुआ. इस वजह से उन्हें ड्रग्स की लत लग गई और 8 साल की उम्र में वह ड्रेस लेने के आदी हो गए. 16 साल की उम्र में उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और वह एक्टिंग फील्ड में आ गए.

लेकिन नशे की लत की वजह से वह विवादों में रहते थे. ड्रग्स लेने की वजह से उन्हें 1 साल जेल में भी रहना पड़ा. वह जेल में दूसरों से मारपीट भी करते थे. उन्हें जेल में काम भी करना पड़ता था. जेल उनकी ड्यूटी बर्तन मांजने की थी. वह सभी कैदियों के झूठे बर्तन धोते थे और उन्हें 1 घंटे बर्तन धोने के बदले ₹6 मिलते थे.

जब वह जेल से बाहर आए तो उन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया. फिर उनकी जिंदगी में सूजैन लेविन की एंट्री हुई. 2005 में रॉबर्ट ने सूजैन से शादी कर ली. हालांकि सूजैन ने रॉबर्ट से यह शर्त रखी थी कि अगर वह उनके साथ रहना चाहते हैं तो उन्हें ड्रग्स की लत छोड़नी होगी. फिर रॉबर्ट ने हमेशा के लिए ड्रग्स लेना छोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *