आमिर खान की फिल्म लगान की ये हीरोइन 11 सालों से बैठी है बेरोजगार, दवाई खरीदने तक को नहीं है पैसे

फिल्म लगान तो आप सबने देखी होगी जिसमें आमिर खान मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में केसरिया की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री परवीना बानो को 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. उनकी हालत बहुत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिस वजह से उनके इलाज पर बहुत पैसा खर्च हुआ. अब परवीना अपनी बेटी और छोटी बहनों के साथ एक घर में रहती है.

परवीना का उनके पति से तलाक हो गया जिसके बाद वह कमाने वाली घर की इकलौती इंसान थीं. छोटे-मोटे किरदार से परवीना कमाई करती थी और उससे उनका घर खर्च भी चलता था. परवीना ने बताया कि मेरा भाई मेरी देखभाल करता था, लेकिन उसे भी कैंसर है.

परवीना ने बताया कि मैंने फिल्म लगान से अपना करियर शुरू किया था. मुझे 2011 से गठिया है. ब्लड प्रेशर की समस्या भी थी जिस वजह से ब्रेन स्ट्रोक आ गया और लकवा का स्ट्रोक भी आया. मैं पिछले 7-8 सालों से इस समस्या से जूझ रही हूं. इस वजह से मेरी तबीयत भी खराब रहने लगी. मेरे इलाज पर कितना पैसा खर्च हुआ है, उसका कोई हिसाब नहीं है. मैं तब से बिना काम के घर पर ही बैठी हूं.

मेरी बहन इंडस्ट्री में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करती थी. उसकी कमाई से ही घर का खर्चा चल रहा था. लेकिन लॉकडाउन की वजह से फिल्मों का काम प्रभावित हुआ जिसकी वजह से उसकी नौकरी भी चली गई. अब हमारे पास कमाई का कोई साधन नहीं बचा है. मैंने लोगों से मदद भी मांगी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की. CINTA ने राशन भेजा. दो बार राजकमल जी भी राशन भेज चुके हैं. आज भी मेरा इलाज चल रहा है. मुझे हर हफ्ते दवाइयों के लिए 1800 रुपये मिलते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *