आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए घर में लगाए ये तस्वीरे

घर ऑफिस या दुकानों को सजा कर रखना सभी को पसंद होता है और इसके लिए हम विभिन्न प्रकार के साथ सजावट के सामान पेंटिंग्स और तस्वीरें खरीदते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा की दीवारों पर लगी तस्वीर पेंटिंग्स आपके दुर्भाग्य और दुख का कारण बन सकती है।

वास्तु के अनुसार दीवारों पर लगी तस्वीरें पेंटिंग्स का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार तस्वीरें जिस भाव से जुड़ी होंगी वैसा ही प्रभाव वहां रहने वाले लोगों के जीवन पर पड़ता है।
तस्वीरें सकारात्मक तथा नकारात्मक दोनों प्रभाव डालती है बस आपको यह ध्यान रखना है कि कौन सी प्रकार की तस्वीरें सकारात्मक प्रभाव डालती हो और कौन सी तस्वीर नकारात्मक प्रभाव डालती है।

अगर आप जानना चाहते हैं कि कौन सी तस्वीर लगाने से घर में सुख समृद्धि बढ़ती है और सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो आगे पढ़िए—-

हरे भरे वृक्ष फूलों वाले तस्वीर
हरे भरे वृक्ष फल फूल यह सब का प्रतीक होते हैं। इस तरह की तस्वीर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है जो हमारे लिए बहुत अच्छी होती है इसी तरह की पेंटिंग्स और तस्वीरों को इस तरह की पेंटिंग्स और तस्वीरों को टांगने का सबसे सी जगह पूर्व एवं उत्तर की दीवार होती है।

घर के सदस्यों की हंसते हुए तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार लोगों की हंसते हुए खिलखिलाते हुए चेहरे की तस्वीर सकारात्मकता लाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि निर्मल लोगों के चित्र वह हंसते हुए लोगों के चित्र सकारात्मकता का प्रभाव डालते हैं इससे घर में खुशहाली बनी रहती है लोगों के बीच मनमुटाव नहीं होता है ।

प्राकृतिक नदी झरने वाले तस्वीर
नदी झरने बहते हुए पानी के सुंदर चित्र उत्तर पूर्व दिशा में लगानी चाहिए जब बहुत ही सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती है। घर में कलेश तथा घर के सदस्यों गुस्से से लड़ाई नहीं होती है और सब के बीच प्यार बना रहता है ।

कुबेर लक्ष्मी जी की तस्वीरें
यदि आपके घर में आर्थिक तंगी रहती है कभी बरकत नहीं होता है दरिद्रता बनी रहती है तो आपको अपने घर में कुबेर तथा लक्ष्मी जी की तस्वीर लगानी चाहिए।

तस्वीरें जो नकारात्मक प्रभाव डालती है गलती से भी ना लगाएं
1. भड़कीले रंग की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए।
2. मांसाहारी जानवरों की तस्वीरें कठोरता डरावने लालच का प्रतीक जैसी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए।
3. युद्ध से रक्तरंजीत दृश्य सूखा उजाड़ लैंडस्केप सूखे पेड़ पौधों की तस्वीरें कभी घर पर दुकान कार्यालय पर नहीं लगानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *