इन आदतों की वजह से माँ लक्ष्मी हो जाती है आपसे नाराज, होने लगती है धन की कमी

बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती, घर में धन नहीं टिकता, पैसे की कमी, हो रही है, धन संबंधी परेशानियां हमेशा रहती है, तो कहीं आप की कुछ गलतियों से मां लक्ष्मी नाराज तो नहीं–

महालक्ष्मी अपनी दृष्टि उसी प्राणी पर डालती है जो अपने रहन-सहन,दिनचर्या का पालन ईमानदारी, निष्ठा,लगन,से करता है।
चाणक्य नीति कहती है कि जीवन में सफलता आपके कर्मों पर निर्भर करती है। गलत कार्यों से प्राप्त सफलता अधिक दिनों तक नहीं रहती।लक्ष्मी जी का आशीर्वाद चाहिए तो इन गलतियों को ना दोहराए

सूर्यास्त के समय सोना
हमारे वेदों में सूर्यास्त के समय सोना अच्छा नहीं माना गया है। इससे घर में दरिद्रता आती है, देर तक सोने वाले से मां लक्ष्मी कभी प्रसन्न नहीं होती, लक्ष्मी मां उनसे हमेशा नाराज ही रहती है इसलिए महालक्ष्मी को प्रसन्न रखना है तो सही समय पर सोने व सूर्यास्त के समय ना सोए।

झूठे बेईमानी के आदत को छोड़ दें
महालक्ष्मी का आशीर्वाद हो तो झूठ बोलना, गलत काम करना, बेईमानी छोड़ दे। मां लक्ष्मी की कृपा उन पर बनी रहती है जो अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी, निष्ठा, लगन, परिश्रम से करते हैं।

घर मंदिर दुकान कार्यालय मैं स्वच्छता रखें
वेदों पुराणों में भी इस बात का उल्लेख है कि जिस जगह पर स्वच्छता सफाई रहती है महालक्ष्मी वही निवास करती है। महालक्ष्मी को वह घर सबसे पसंद होता है, जो साफ सफाई रहती है। मंदिर में भी निरंतर रोजाना सफाई रखना चाहिए तभी मां का आशीर्वाद मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *