इस एक्ट्रेस ने सलमान खान को किया था शादी के लिए प्रपोज, लेकिन सलमान ने दिया था यह जवाब

सोमी को सलमान पर क्रश तब हुआ था जब उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ देखी थी। इसी फिल्म को देखने के बाद वह सलमान से शादी का सपना लेकर इंडिया आ गई थीं।बॉलीवुड के मोस्ट इलिजिबल बैचलर सलमान खान भले ही 56 साल के हो गए हो लेकिन आज भी कई एक्ट्रेस सलमान खान के साथ शादी का सपना सजा कर बैठी हैं। सलमान के फैंस को हमेशा से सलमान की शादी का इंतजार रहा है। सलमान खान अपनी फिल्मों के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं। सलमान खान का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा और कई के साथ लंबा रिश्ता भी रहा लेकिन किसी के भी साथ शादी के बंधन में ना बंध सके।

इन्ही में से एक थी सोमी अली जिनके साथ सलमान खान का अफेयर एक समय जग जाहिर था। दोनों की शादी की खबरें भी खूब सामने आई थी। सोमी को सलमान पर क्रश तब हुआ था जब उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ देखी थी। इसी फिल्म को देखने के बाद वह सलमान से शादी का सपना लेकर इंडिया आ गई थीं।दरहसल सलमान खान और सोमी अली 90 के दशक की शुरुआत में साथ आए थे और उनका रिश्ता जग जाहिर था। हाल ही में द फ्री प्रेस जर्नल के साथ एक इंटरव्यू में, सोमी ने बताया कि उनका एक्टर पर बहुत बड़ा क्रश था। उन्होंने सलमान से शादी करने का फैसला किया था। सोमी ने कहा, ‘हम हिंदी फिल्में देखते थे। मैंने ‘मैंने प्यार किया’ देखी, और मुझे सलमान पर क्रश हो गया था। उस रात मेरा एक सपना था और मैंने भारत जाने का फैसला किया। जब मैं 16 साल की थी, तो मेरे लिए यह सोचना एक मजाक ही था कि मैं मुंबई जाकर सलमान से शादी कर सकती हूं।

सोमी अली ने कहा कि एक सूटकेस खोजते हुए अपनी मां से कहा कि वह सलमान से शादी करने के लिए मुंबई जा रही हैं। वह अमिताभ के दौर की थी, तो उन्होंने मुझसे पूछा, ‘सलमान कौन है?’ मैंने बताया ‘वह एक बड़े स्टार हैं और मैं उनके पास जाना चाहती हूं। उन्होंने तुरंत मुझे एक कमरे में बंद कर दिया। फिर मैंने पिताजी से कहा कि मैं मुंबई में अपने रिश्तेदारों से मिलना चाहती हूं और ताजमहल देखना चाहती हूं। मैंने उन्हें मनाने के लिए धार्मिक कार्ड खेला। मैं पाकिस्तान गई और फिर मुंबई के लिए उड़ान भरी। मैंने अपने वॉलेट में सलमान की फोटो रखी थी। जब तक मैं यहां पहुंची, बागी (1990) रिलीज हो चुकी थी और सलमान पहले से ही मेगास्टार थे।’

सोमी अली और सलमान खान का रिलेशन साल 1991 से 1999 तक चला था। सोमी ने इंटरव्यू में बताया कि वो सलमान खान के साथ नेपाल जा रही थीं, रास्ते में उन्होंने एक्टर को अपनी फीलिंग्स के बारे में बताया था और कहा था कि वो उनसे बहुत प्यार करती हैं और शादी करना चाहती हैं। सोमी के अनुसार, यह सुनते ही सलमान ने उनसे कहा था, ‘मेरी एक गर्लफ्रेंड है’ जिस पर सोमी अली ने कहा था, ‘कोई बात नहीं’। मैं टीन एजर थी। सोमी ने कहा कि 17 साल की उम्र के बाद वे रिश्ते में आ गए। एक्ट्रेस ने आगे कहा, ‘उन्होंने मुझे पहले कहा था मैं तुमसे प्यार करता हूं। यह बात बहुत विश्वास करने वाली थी।’
आपको बता दें सलमान खान और सोमी अली का रिश्ता 8 साल तक चला था। सोमी अली बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नज़र आई थीं जिनमें मिथुन चक्रवर्ती के साथ ‘कृष्ण अवतार’ , सैफ अली खान के साथ ‘यार गद्दार’ और सुनील शेट्टी के साथ ‘अंत’आदि शामिल हैं। हालांकि, सोमी अली इंडस्ट्री में अपनी कोई ख़ास पहचान बना पाने में असफल ही रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *