ईशा अंबानी 16 साल की उम्र में ही बन गई थीं अरबपति, जानिए मुकेश अंबानी की लाडली की खास बातें

देश के सबसे अमीर शख्सियत में से एक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी फोर्ब्स की विश्व की टॉप 10 अरबपति उत्तराधिकारियों के लिस्ट में दूसरे नंबर पर रह चुकी हैं. ईशा अंबानी फोर्ब्स की रैंकिॆंग में टॉप 10 में जगह बनाने वाली सबसे यंगेस्ट गर्ल रही.

ईशा अंबानी जब 16 साल की थी तभी उन्होंने फोर्ब्स की टॉप 10 अरबपति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली थी. उस समय रिलायंस इंडस्ट्रीज में ईशा अंबानी 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन थी. 2008 में ईशा अंबानी की कुल संपत्ति 460 करोड़ रुपए थी.

ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस डिग्री हासिल की. ईशा की 2018 में बिजनेसमैन आनंद पीरामल से शादी हो गई. ईशा रिलायंस जिओ, रिलायंस रिटेल की बोर्ड मेंबर हैं. इतना ही नहीं वह रिलायंस इंफोकॉम कीभी डायरेक्टर है. जियो फोन ईशा अंबानी ने ही लॉन्च किया था.

साल 2015 के आखिरी महीने में ईशा अंबानी ने जिओ की 4G सर्विस शुरू करने की घोषणा की थी. इतना ही नहीं 2016 में ईशा अंबानी ने ऑनलाइन रिटेल फैशन ब्रांड AJIO लॉन्च किया था. ईशा अंबानी की बिजनेस स्किल्स बहुत ही जबरदस्त है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम में ईशा ने अपने भाई आकाश के साथ जियो ग्लास लॉन्च किया था. वह एशिया की 12 सबसे शक्तिशाली भावी कारोबारी महिलाओं की लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी है जो बहुत बड़ी बात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *