ओमिक्रोन का शिकार हुई शाहिद कपूर की जर्सी , अब इस डेट को होगी रिलीज

उत्तर प्रदेश के अवध क्षेत्र में एक मशहूर कहावत है, ‘रुआंसी बैठी रहैं, भइया आ गए।’ ऐसा ही कुछ शाहिद कपूर की नई फिल्म ‘जर्सी’ के साथ हुआ है। क्रिकेट पर बनी फिल्म फिल्म ‘83’ के औसत से भी खराब प्रदर्शन के बाद इस फिल्म को लेकर न तो फिल्म बाजार में और न ही दर्शकों में किसी तरह की उत्सुकता देखी जा रही थी, माना यही जा रहा था कि फिल्म अपने ओपनिंग डे पर भी फिल्म ‘कबीर सिंह’ के कलेक्शन के बराबर नहीं कमा पाएगी और कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। फिल्म के निर्माताओं ने मंगलवार को फिल्म ‘जर्सी’ की रिलीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है। इसकी नई रिलीज डेट का एलान बाद में किया जाएगा। इस फिल्म को लेकर इसके सितारे शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर बीते कुछ हफ्तों से इसका लगातार प्रचार करते रहे हैं।

क्रिसमस और नए साल की पार्टियों के लिए होटलों, हवाई जहाजों आदि की अंधाधुंध बुकिंग से चौकन्ना हुई सरकारों ने देश के तमाम राज्यों में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लगा रखा है। कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के चलते अप्रैल में देश में बहुत हाहाकार मचा था। हजारों जानें गईं और लाखों लोग ऑक्सीजन के लिए दर दर भटकते रहे। अब इस वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। भारत में भी इसके संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते ही सबसे पहले यशराज फिल्म्स ने अपनी अगली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर सोमवार को रिलीज करने का फैसला टाला।

यशराज फिल्म्स के इस फैसले के बाद मंगलवार को सुबह से फिल्म नगरी में काफी हलचल रही। फिल्म ‘जर्सी’ के निर्माताओं को यही लगा कि पहले से ठंडी पड़ी उनकी फिल्म कोरोना की तीसरी लहर में और नुकसान उठा सकती है। लिहाजा इस फिल्म की रिलीज अगली तारीख तक के लिए टाल दी गई। फिल्म को ज्यादा चर्चा न मिल पाने से बात ये भी उठी थी कि हो सकता है ये फिल्म अब सीधे ओटीटी पर ही रिलीज हो जाए। लेकिन, इस बारे में फिल्म के निर्माताओं ने यही कहा है कि फिल्म की सिनेमाघरों में नई रिलीज डेट जल्द घोषित की जाएगी। फिल्म ‘जर्सी’ के सीधे ओटीटी पर जाने से शाहिद कपूर की ब्रांड वैल्यू पर सबसे ज्यादा असर पड़ने की आशंका है।

फिल्म ‘जर्सी’ एक क्रिकेट खिलाड़ी की काल्पनिक कहानी है जो अपने करियर के शीर्ष दिनों में अपने गुस्से की वजह से अपना करियर तबाह कर लेता है। बाद में अपने बच्चे की भी क्रिकेट में रुचि देखते हुए वह मैदान पर वापस आने का फैसला करता है। फिल्म दुखांत है और फिल्म की पूरी कहानी इसी बच्चे के नजरिये से कही गई है। ये इसी नाम की दक्षिण भारतीय फिल्म की रीमेक है और वहां ये फिल्म अपने सितारे नानी के चलते काफी हिट रही थी।

हिंदी फिल्म जगत में वैसे भी इन दिनों सन्नाटे का सा आलम है। पहले आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’  और फिर रणवीर सिंह की फिल्म ‘83’ के बॉक्सऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के चलते निर्माताओं में बेचैनी का आलम है। इस बीच हॉलीवुड फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ और तेलुगू फिल्म ‘पुष्पा पार्ट 1’ के हिंदी संस्करणों नें हिंदी फिल्में देखने वाले दर्शकों के बीच कमाल का कारोबार किया है। दोनों फिल्में अब भी बॉक्स ऑफिस पर डटी हुई हैं और हिंदी पट्टी के दर्शक भी किसी नई फिल्म को देखने के मूड में इस हफ्ते नजर नहीं आ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *