करीना कपूर के इस्लाम कबूल ना करने पर सैफ अली खान ने कहा था कुछ ऐसा, नहीं होगा यकीन….

बॉलीवुड के छोटे नवाब के नाम से मशहूर सैफ अली खान का उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह से शादी के कुछ साल बाद ही तलाक हो गया था. दोनों की लव मैरिज हुई थी. फिर भी उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया. अमृता सिंह से तलाक लेने के कुछ साल बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर से निकाह कर लिया.

हालांकि शादी के बाद करीना ने इस्लाम धर्म कबूल नहीं किया था जिसको लेकर सैफ अली खान ने एक बयान भी दिया था. करीना से शादी के बाद सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उनसे करीना के इस्लाम ना कबूलने को लेकर सवाल किया गया था.

तो इस सवाल के जवाब में सैफ ने कहा था- उनकी मां ने अपनी इच्छा से इस्लाम कुबूल किया था और अपना नाम बदलकर आयशा बेगम रखा था. लेकिन उनकी पहली पत्नी अमृता ने इस्लाम नहीं अपनाया था और ना ही उन्होंने अपनी पत्नी पर इसके लिए दबाव डाला था.

सैफ ने कहा कि उनके घर में धर्म को लेकर कभी कोई बंदिश नहीं रही है, जिस वजह से करीना ने वही किया, जो उन्हें पसंद था. करीना ने इस्लाम कुबूल नहीं किया. लेकिन उन्होंने मेरा सरनेम अपने नाम के साथ जोड़ा. वैसे भी धर्म एक आंतरिक मामला है. सैफ ने यह भी कहा कि हमने अपने बच्चों को भी सभी धर्मों का सम्मान करना सिखाया है. इस बारे में हमारे घर में भी कोई चर्चा नहीं होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *