किचन में कभी ना होने दें इन चीजों की कमी, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर घर या ऑफिस का वास्तु खराब है तो वहां रह रहे लोगों को कभी भी तरक्की नहीं मिलती और हमेशा धन की कमी होती रहती है. इसलिए वास्तु संबंधित हर उपाय को कर लेना चाहिए.

वास्तु में किचन का महत्व बहुत ज्यादा बताया गया है. किचन में रखी हर एक चीज का घर के सकारात्मक और नकारात्मक वातावरण पर असर पड़ता है. वास्तु शास्त्र में चार ऐसी चीजों का भी वर्णन किया गया हो जो अगर किचन में खत्म हो जाती हैं, तो इससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है.

नमक
नमक का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने का काम करता है. नजर उतारने के लिए भी नमक का ही इस्तेमाल किया जाता है. यही वजह है कि कभी भी घर से नमक को खत्म ना होने दें. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है.

हल्दी
हल्दी का इस्तेमाल धार्मिक कार्यों में भी किया जाता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि हल्दी में दैवीय गुण होते हैं. बृहस्पति ग्रह का संबंध भी हल्दी से होता है. अगर रसोई घर में हल्दी खत्म हो गई है तो इससे गुरु ग्रह का दोष लग सकता है और जिंदगी में मुश्किलें आ सकती हैं.

चावल
चावल का इस्तेमाल पूजा में होता है. पूजा के समय चावल को अक्षत नाम से जाना जाता है. इसका संबंध शुक्र ग्रह से होता है. अगर घर में चावल खत्म हो जाते हैं तो शुक्र ग्रह का दोष लग सकता है.

आटा
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि आटे को कभी भी किचन में खत्म ना होने दें. इससे आपकी जिंदगी में धन हानि होगी और काम में भी रुकावट आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *