खुद को समझते हैं जीनियस तो इस सवाल का दीजिए जवाब, Video देख सिर खुजाने लगे लोग

कुछ लोग बचपन से ही गणित के सवालों से भागते रहे हैं और आज भी जब मैथ्स के सवाल सामने आते हैं तो उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. सोशल मीडिया पर सवालों के कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो मौजूद हैं, जिन्हें देखने के बाद लोग जवाब देने के लिए कमेंट बॉक्स में जाते हैं. कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अजीबोगरीब तरीके से सवाल पूछा गया है. हालांकि, ऐसे सवालों को लोग ट्रिक्स के जरिए सुलझाते हैं. जिसे भी ट्रिक्स समझ आ गया, वह उस रूल के मुताबिक सवाल का जवाब आसानी से पा सकते हैं.

आखिर किस ट्रिक से पूछा गया सवाल
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रिकी सवाल पूछा गया है, जिसमें 1+5 का जवाब 12 लिखा है. हालांकि, 1+5 का जवाब 6 होता है, लेकिन यह थोड़ा ट्रिकी सवाल है. इस वजह से इसका जवाब 12 लिखा गया है. वीडियो में अगले प्वाइंट में 2+10 का जवाब 24, इसके बाद 3+15 का जवाब 36 लिखा गया. अब अगला सवाल यह है कि 6+30 का क्या जवाब होगा?

सवाल का जवाब देने के लिए लगी होड़
इंटरनेट पर जैसे ही यह वीडियो अपलोड किया गया तो सवाल देखने के बाद लोगों ने अपने-अपने तरीके से ट्रिक का यूज करते हुए जवाब देने की कोशिश की. लोगों ने इस सवाल का जवाब कमेंट बॉक्स में भी जवाब दिया. कमेंट्स में आए जवाब में देखा जाए तो इसके दो कॉमन जवाब आ रहे हैं. एक 72 और दूसरा 48. ऐसा इसलिए क्योंकि, अगर 12, 24, 36 के नंबर्स देखे जाए तो 12 के टेबल के अनुसार अगला जवाब 48 होना चाहिए. वहीं, अगर 1+5 का जवाब 12 आया है तो ट्रिक के मुताबिक, 5 और 1 को दोगुना करके जोड़ दिया गया. इस ट्रिक के हिसाब से 6+30 का जवाब 72 होना चाहिए. चलिए देखते हैं कि आखिर आपका क्या जवाब होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *