घर में लगाएं ये पौधा, कभी नहीं होगी धन की कमी, वास्तु दोष भी हो जाएगा दूर

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आप अपने घर से धन की कमी दूर कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में यह भी बताया गया है कि घर में किस चीज को कहा रखना चाहिए और कहा नहीं रखना चाहिए. अगर आप इन चीजों को रखने में गड़बड़ी करते हैं तो इससे घर में नकारात्मकता उत्पन्न होती है और घर का माहौल खराब होता है. साथ ही धन की कमी होने लगती है.

आप वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन कर अपने घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में एक ऐसे पौधे के बारे में भी बताया गया है जिसको अगर आप अपने घर में लगाते हैं तो हमेशा के लिए धन की कमी दूर हो जाती है. लेकिन आपको यह पौधा सही दिशा और सही तरीके से लगाना चाहिए, तभी फायदा मिलता है.

वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि घर में शमी के पौधे को लगाने से बहुत लाभ होता है. इससे घर में धन टिका रहता है. लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है. जिन लोगों की शादी में समस्याएं आ रही हैं, वो दूर हो जाती हैं. अगर कोई व्यक्ति साढ़े साती या ढैय्या से परेशान है तो उसे शमी के पौधे की पूजा करने से बहुत लाभ मिलता है. इससे शनि दोष दूर होते हैं और वास्तु दोष भी खत्म हो जाता है.

कैसे और कब लगाएं शमी का पौधा
शमी का पौधा शनिवार के दिन ही घर पर लगाना चाहिए. आप इस पौधे को गमले या फिर जमीन में घर के मैग्नेट के पास लगा सकते हैं. पौधे को घर के मैग्नेट के बाएं तरफ लगाएं या फिर गमले को बाएं तरफ ही रखें. इस पौधे को सूरज की धूप मिलना बहुत जरूरी है. पौधा हमेशा साफ जगह पर ही रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *