घर से न‍िकला था सब्‍जी लेने, लौटा तो 12 करोड़ की लॉटरी जी‍तकर आया

कहते हैं जब ऊपर वाला देता है तो छप्‍पर फाड़कर देता है. वो आपको आपकी काब‍िल‍ियत से ज्‍यादा देता है. कुछ ऐसा ही हुआ केरल के रहने वाले सदानंदन के साथ. पेशे से पेंटर सदानंदन ने कभी सोचा भी नहीं था क‍ि वह लॉटरी में 12 करोड़ रुपये का इनाम जीत पाएंगे.

ड्रा निकलने से कुछ घंटे पहले ही खरीदा था ट‍िकट
केरल में अयमानम के पास कुदायमपदी के रहने वाले सदानंदन ने रविवार सुबह 300 रुपये में लॉटरी का एक टिकट (lottery ticket) खरीदा. यह टिकट उन्‍होंने लॉटरी का ड्रा निकलने से कुछ घंटे पहले ही खरीदा था. स्‍थानीय मीड‍िया से बातचीत में सदानंदन ने बताया रव‍िवार सुबह बाजार से घर का सामान लेने गया तो रास्‍ते में लॉटरी का एक टिकट खरीद लिया.
 

इतने बड़े इनाम के बारे में कभी ही नहीं था
उन्‍होंने बताया मैं प‍िछले कई साल से लॉटरी का टिकट खरीद रहा हूं. कई बार छोटे-मोटे इनाम न‍िकले और कई बार न‍िराशा भी हुई. लेक‍िन इतने बड़े इनाम के बारे में कभी ही नहीं था. वह कहते हैं जब लॉटरी बेचने वाले ने बताया क‍ि मैंने 12 करोड़ का इनाम जीता है तो एक बार मुझे यकीन नहीं हुआ.

300 रुपये में खरीदा था ट‍िकट
सदानंदन ने क्रिसमस बंपर लॉटरी (Christmas bumper) का टिकट 300 रुपये में खरीदा था. लॉटरी का दूसरा इनाम 3 करोड़ का और तीसरा 60 लाख रुपये का था. उन्होंने बताया इनाम में जीती राशि का उपयोग वह बच्‍चों का जीवन बेहतर करने में करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *