चंद पैसों के लिए सड़कों पर परफॉर्मेंस देते थे नट्टू काका, 3 रुपये के लिए 24 घंटे तक करते थे काम

तारक मेहता शो में नट्टू काका की भूमिका निभाने वाले अभिनेता घनश्याम नायक अब इस दुनिया में नहीं रहे. घनश्याम नायक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने केवल 8 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. 15 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म मासूम में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में डेब्यू किया था.

खर्चे चलाने के लिए वह पैसे कमाने के लिए सड़कों पर परफॉर्मेंस करते थे. इंटरव्यू में घनश्याम नायक ने कहा था कि एक समय ऐसा भी था जब मुझे ₹3 के लिए 24 घंटे तक काम करना पड़ता था. ईमानदारी से कहूं तो 10-15 साल पहले हमारी इंडस्ट्री में इतनी कमाई नहीं थी. कभी-कभी तो हमें फीस तक नहीं मिलती थी. हम पड़ोसियों से उधार लेकर किराया चुकाते थे और बच्चों की स्कूल की फीस जमा करते थे.

घनश्याम नायक ने इंटरव्यू में यह भी स्वीकार किया था कि उनकी जिंदगी तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के बाद बदल गई. यहां से उन्होंने पैसे कमाना शुरू कर दिया. आज उनके मुंबई में दो घर हैं. घनश्याम नायक ने बताया कि तारक मेहता शो के मिलने से पहले मेरी जिंदगी स्ट्रगल से भरी रही. लेकिन जब 2008 में मुझे यह शो मिल गया, तो मेरी जिंदगी बदल गई.

घनश्याम नायक को 350 फिल्में करने के बावजूद वह लोकप्रियता नहीं मिली, जो उन्हें नट्टू काका के किरदार से मिली. घनश्याम नायक ने कई फिल्मों में काम किया. नट्टू काका के किरदार से मशहूर होने के बाद उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *