चीते से भी ‘खतरनाक’ जानवर ने पैदा किया खौफ! देखकर लोगों का दिमाग हुआ खराब

इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ जानवर  बेहद अनोखे होते हैं और कभी-कभी तो अन्य जानवरों से अलग होते हैं. उदाहरण के लिए वियर्ड दिखने वाले टाइटस डॉग पर एक नज़र डालें. पिटबुल डॉग  के बारे में आपने सुना ही होगा कि वह कितना खूंखार होता है, कुछ वैसा ही यह टाइटस डॉग   भी दिखाई देता है. पहली नजर में, आपको लगेगा कि टाइटस वास्तव में एक चीता था, लेकिन असल में वह एक कुत्ता है. हालांकि, इस टाइटस डॉग के बारे में बेहद ही कम ही लोगों को पता है.

कुत्ते की अलग नस्ल देखकर घबरा जाएंगे आप
कुत्ते के मालिक ने सोशल मीडिया साइट रेडिट पर टाइटस की एक तस्वीर पोस्ट की, जहां इसे 7000 से अधिक ‘थम्प्सअप’ मिले और यह टाइटस अपने अनोखे लुक के कारण तेजी से वायरल हो गया. इस मामले में स्थानीय न्यूज एजेंसी ने टाइटस की कहानी की रिपोर्टिंग शुरू करने में बहुत समय नहीं लगाया. चीते की तरह दिखने वाले कुत्ते ने बहुत सारे दर्शकों को अपनी ओर आकर्षिक किया, लेकिन इस तस्वीर पर लगातार सवाल उठाया जा रहा है.

यह कुत्ता दिखने में है बिल्कुल चीता जैसा
संदेह के लिए निश्चित रूप से बहुत सारे कारण हैं, क्योंकि उस व्यक्ति ने केवल एक ही तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट की थी. टाइटस भी ऐसा दिखाई दे रहा था कि वह कोई ग्रूमर सैलून में बैठा है. इतना ही नहीं, तस्वीर देखकर लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि टाइटस डॉग पर स्याही के धब्बे के साथ पेंटिंग किए गए थे. शख्स ने ऑनलाइन यह भी कहा कि टाइटस एक अल्बानियाई पिट बुल है, लेकिन उस कुत्ते की नस्ल अब मौजूद नहीं है.

दुनिया में सबसे दुर्लभ पिट बुल डॉग
न्यूज वेबसाइट साइंस क्लब के मुताबिक, इस कुत्ते का असल नाम टाइटस है और वह शिकारी नहीं है. वह दुनिया में सबसे दुर्लभ पिट बुल डॉग है और ऐसा कहा जा रहा है कि वह पूरे धरती पर अकेला ही है. अन्य कुत्तों से इस नस्ल के मायने बेहद अलग है, क्योंकि वह चीता जैसा दिखता है. उसकी सुंदरता अवर्णनीय है. एक्सपर्ट का मानना है कि इस तरह के म्यूटेशन को नेचुरल नहीं माना जा सकता है. इसे क्रिएट करने के कई तरीके हैं. हालांकि, कई लोगों का अभी भी मानना है कि पिटबुल डॉग पर ऐसे धब्बे बनाए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *