जन्म से ही भाग्यशाली होती हैं वो लड़कियां, जिनके शरीर की बनावट होती है ऐसी

ज्योतिष शास्त्र में यह बताया गया है कि किसी व्यक्ति के हाथों की रेखाओं, निशान और उसके शरीर के आकार के आधार पर उसके स्वभाव का पता भी लगाया जा सकता है. सटीक अनुमान तो संभव नहीं है. लेकिन व्यक्ति के बारे में उसकी शारीरिक बनावट से भी बहुत कुछ पता चल जाता है. हालांकि विज्ञान पर भरोसा करने वाले लोग इन सब बातों में विश्वास नहीं करते. लेकिन आज भी बहुत से लोग इन चीजों को मान्यता देते हैं. आज हम आपको उन लड़कियों के बारे में बता रहे हैं जो जन्म से ही भाग्यशाली होती हैं. ये लड़कियां जिसके घर जाती है, वहां हमेशा खुशहाली रहती है.

सीधी और उन्नत नाक
समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जिन लड़कियों की नाक सीधी और ऊंची होती है वह भाग्यशाली होती हैं. साथ ही जिन लड़कियों के होंठ लाल होते हैं, वह भी बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं.

छोटी गर्दन वाली लड़कियां
जिन लड़कियों की गर्दन छोटी और जीभ बड़ी होती है, ऐसी लड़कियों का जीवन सुख-सौभाग्य से भरा रहता है. ये लड़कियां जीवन भर अपने पति का बहुत ज्यादा ध्यान रखती हैं.

उन्नत मस्तिष्क वाली लड़कियां
जिन लड़कियों का सिर आगे से उन्नत होता है वह भाग्यशाली होती हैं और उन पर जीवन भर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है.

तलवे
जिन लड़कियों के पैर सूखे और तैलीय होने के साथ-साथ सपाट नहीं होते हैं, वह बहुत ही शुभ मानी जाती हैं.

बड़े और फूले हुए कान
जिन लड़कियों के कान बड़े-बड़े होते हैं और थोड़े फूले हुए होते हैं, वह जन्म से भाग्यशाली होती हैं. ऐसी लड़कियां जिस घर भी जाती हैं, वहां सौभाग्य आ जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *