तारक मेहता के बाघा पहले किया करते थे ये काम, बहुत कम होती थी कमाई

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो 13 सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा है. इस शो का हर एक किरदार लोगों को बहुत पसंद आता है. यह शो 2008 में शुरू हुआ था. हाल ही में इस शो को 13 साल पूरे हुए. इस शो में बाघा का किरदार भी लोगों को बहुत पसंद आता है. यह किरदार अभिनेता तन्मय वेकारिया निभाते हैं. हालांकि इस किरदार को निभाने के लिए उन्हें शुरुआत में काफी दिक्कतें हुई थी.

इस शो में काम करने से पहले वह जो काम करते थे, उसके लिए उन्हें बहुत कम सैलरी मिलती थी. शो में बाघा जेठालाल चंपकलाल गढ़ा की दुकान पर काम करते हैं. उनको देखते ही लोगों के चेहरे पर हंसी आ जाती है. तन्मय वेकारिया के पिता अरविंद वेकारिया भी अभिनेता रहे हैं. तन्मय के पिता ने कई गुजराती ड्रामा में काम किया.

आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि तन्मय खुद 15 साल तक गुजराती थिएटर में काम करते रहे. उन्हें बाघा का किरदार बहुत ही मुश्किलों से मिला. इस शो में वह ऑटो ड्राइवर, टैक्सी ड्राइवर, इंस्पेक्टर, टीचर के किरदारों में भी नजर आए. पहली बार 2010 में उन्होंने शो में बाघा का किरदार निभाया. यह किरदार काफी लोकप्रिय हो गया. इसी वजह से इस किरदार को आगे बढ़ाने का निर्णय ले लिया गया.

तन्मय शो में काम करने से पहले बैंकर थे. उन्हें केवल ₹4000 की सैलरी मिलती थी जिससे उनका खर्चा भी नहीं चलता था. बाद में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई. तन्मय गुजराती कॉमेडी नाटक घर-घर नी वात में भी काम कर चुके हैं. 2017 में फिल्म समय चक्र टाइम स्लॉट रिलीज हुई थी, जिसमें भी वह नजर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *