तालिबान पर भड़की उर्फी जावेद, बोलीं- अपना मजहब दूसरों पर थोपना बंद करो

अफगानिस्तान पर अपनी हुकूमत कायम करने के बाद से ही तालिबान वहां के नागरिकों खासकर महिलाओं का जीना दुभर बना रहा है। वह लगातार नियमों में संशोधन कर वहां के लोगों आजादी पर लगाम लगा रहा है। इस कड़ी में तालिबान ने अब रविवार को अकेली महिलाओं का लॉन्ग डिसटेंस रोड ट्रिप बैन कर दिया है। अब कोई भी महीला बिना पुरुष के 75 किलोमीटर से ज्यादा का सफर अकेगे तय नहीं कर सकती है। तालिबान के इस फैसले की निंदा करते हुए इंटरटनेट सेंसेशन उर्फी जावेद ने बड़ा बयान दिया है।

उर्फी ने की यह प्रार्थना
तालिबान के इस बैन की आलोचना करते हुए अभिनेत्री ने तालिबान के जल्द पतन होने की कामना की है। उर्फी ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा कि “तालिबान के शीघ्र पतन के निए प्रार्थना करती हूं। अपना धर्म दूसरों पर थोपना बंद करो।

हिंदू धर्म को समझने की कर रही हैं कोशिश
बता दें कि अभिनेत्री हमेशा से महिलाओं के हक के लिए अपनी आवाज उठाती रही हैं और ऐसी घटनाओं की निंदा करती आई हैं। उर्फी जावेद मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू धर्म को समझने की कोशिश करती हैं। हालांकि अभिनेत्री की मां और उनके भाई मुस्लिम धर्म को मानते हैं।

मुस्लिम लड़के से नहीं करना चाहती शादी
हाल ही में उर्फी जावेद ने एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे मुस्लिम धर्म पर भरोसा नहीं है। मैं कोई भी धर्म को नहीं मानती हूं। इसलिए मैं मुस्लिम लड़के से कभी शादी नहीं करना चाहती हूं। मैं केवल उसी से शादी करूंगी जिससे मैं प्यार करती हूं।

बेबाक बयान के अलावा अपने बोल्ड लुक की वजह से होती हैं ट्रोल
गौरतलब है कि उर्फी अपने बेबाक बयानों की तरह अपने बोल्ड आउटफिट्स की वजह से भी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। वे अपने फैशन सेंस और अतरंगी ड्रेसअप के लिए काफी ट्रोल होती हैं। पिछले दिनों एक्ट्रेस एक ऐसा कटआउट ड्रेस पहना था जिसे देखने के बाद लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था। एक यूजर ने पूछा था कि क्या ड्रेस चूहे ने कुतर दी है? बाद में उर्फी ने चूहे की फोटो शेयर कर उसे अपना ड्रेस डिजाइनर बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *