पैसों की बचत के लिए प्राइवेट जेट से बर्तन खरीदने श्रीलंका गईं थीं नीता अंबानी

नीता अंबानी भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी हैं और वह दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर में रहती हैं, जिसका नाम एंटीलिया है. नीता अंबानी का घर 40 मंजिला है. यह घर बहुत ही ज्यादा आलीशान है और सभी सुख सुविधाओं से लैस है. हालांकि जब नीता अंबानी का घर बनकर तैयार हुआ था तो उन्हें घर के लिए काफी खरीददारी करनी पड़ी थी.

2010 में नीता अंबानी का ये घर बना था. उन्होंने उस समय पैसों की बचत के लिए श्रीलंका जाकर खरीदारी करने का निर्णय किया था. इस वजह से नीता अंबानी ने उस समय लगभग 1 मिलियन डॉलर बचा लिए थे. नीता अंबानी ने अपने घर के लिए और मेहमानों को दिवाली पर उपहार के रूप में देने के लिए जो बर्तन खरीदे थे, वह 100 साल पुराने जापानी ब्रांड नोरिटेक के थे.

नोरिटेक अमेरिका में बहुत ही पॉपुलर ब्रांड है जिसके सामानों का इस्तेमाल होटल, एयरलाइन्स और अमीर घरों में किया जाता है. लेकिन इनकी कीमत इतनी ज्यादा है कि हर कोई इन्हें नहीं खरीद सकता. वैसे नोरिटेक ब्रांड के बर्तन भारत में भी आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं. फिर भी नीता अंबानी ने श्रीलंका से बर्तनों की खरीदारी करने का फैसला किया था.

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों. बता दें कि भारत में 22 कैरेट सोने की ट्रिमिंग के साथ एक सिंगल नोरिटेक डिनर सेट की कीमत 800 से 2000 डॉलर के बीच होगी. लेकिन उसी सेट की कीमत श्रीलंका में 300 से 500 डॉलर के बीच होगी. अगर प्राइवेट जेट से आने-जाने का खर्चा भी शामिल किया जाए तो नीता अंबानी को भारत की जगह श्रीलंका से बर्तनों की खरीदारी करने में बहुत पैसा बचा होगा. बता दें कि श्रीलंका में नोरिटेक की फैक्ट्री है, जिस वजह से वहां इस ब्रांड के बर्तन सस्ते मिलते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *