फिल्मों के लिए MBBS की पढ़ाई छोड़ी, फिर राजनीति में आई थी अमिताभ की ये हीरोइन, हादसे में हुई थी दर्दनाक मौ’त

आपने फिल्म सूर्यवंशम शायद देखी होगी. ये फिल्म अक्सर टीवी पर प्रसारित होती रहती है, जिसको लेकर लोग जोक्स और मीम्स भी बनाते रहते हैं. ये फिल्म टीवी पर इतनी ज्यादा बार आ चुकी है कि लोग लोगों को इस फिल्म के किरदार और हर चीज याद हो गए होंगे. भले ही उस समय इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था. लेकिन टीवी पर इसे दर्शक बहुत पसंद करते हैं.

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ मुख्य भूमिका में अभिनेत्री सौंदर्य थीं. सौंदर्य को इस फिल्म से बहुत लोकप्रियता मिली. इस फिल्म से मिली सफलता के बाद सौंदर्या ने राजनीति में कदम रखा. हालांकि आपको शायद यह पता नहीं होगा कि सौंदर्य एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी. लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई बीच में छोड़ दी.

सौंदर्य अगर आज जिंदा होती तो वो 49 साल की होती. सौंदर्य हिट होने के बाद बीजेपी में शामिल हो गई. 2004 में लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी के लिए उन्हें चुनाव प्रचार करने जाना था. 17 अप्रैल को उनके एयरक्राफ्ट जक्कूर एयरोड्रस से उड़ान भरी.

इस दौरान उनके साथ एयरक्राफ्ट में उनके छोटे भाई और तेलुगू फिल्मों के प्रोड्यूसर अमरनाथ भी थे. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही एयरक्राफ्ट दुर्घटना का शिकार हो गया और क्रैश हो गया. सौंदर्य की जिंदगी का अंत बहुत ही दर्दनाक हुआ था. ऐसा कहा जाता है कि उस समय सौंदर्य प्रेग्नेंट थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *