बीमार बच्चे के 16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए अमिताभ बच्चन ने KBC के सेट पर किया गुप्तदान

कौन बनेगा करोड़पति शो का 13वां सीजन टीवी पर प्रसारित हो रहा है. इस शो के कुछ स्पेशल एपिसोड में सेलिब्रिटीज शिरकत करने आते हैं. लेकिन ये मशहूर हस्तियां शो में जीती हुई रकम अपने पास नहीं रखती, बल्कि दान कर देती हैं. शुक्रवार को प्रसारित हुए एपिसोड में दीपिका पादुकोण और फराह खान स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंची.

दीपिका अपनी मेंटल हेल्थ फाउंडेशन लव, लिव, लाफ के लिए इस शो पर आई थी. दीपिका और फराह 17 महीने के अयांश नाम के बच्चे के लिए पैसे जुटाने के लिए इस शो पर आए. दरअसल अयांश स्पाइनल मस्क्युलर एट्राफी नामक एक बेहद ही गंभीर और रेयर बीमारी से पीड़ित है. यह बीमारी बच्चों के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को प्रभावित करती है. यानी आप समझ लीजिए कि बच्चा हाथ पैर चलाने में सक्षम नहीं होता है.

इस बीमारी के इलाज के लिए एक बहुत महंगे इंजेक्शन की जरूरत है, जिसका नाम ज़ोलगेनस्मा है. ये इंजेक्शन मिरेकल ड्रग नाम से भी मशहूर है. इस दवा से ही बच्चे की बीमारी का इलाज हो सकता है. हालांकि यह इंजेक्शन पूरे 16 करोड़ रूपये का है. यह रकम जुटाना बच्चे के माता-पिता के लिए संभव नहीं है. इसी वजह से फराह खान और दीपिका कौन बनेगा करोड़पति शो में यह धनराशि इकट्ठा करने के लिए खेल रही थीं.

शो के दौरान जब फराह ने इस बारे में होस्ट सीट पर बैठे अमिताभ बच्चन को बताया. तो उन्होंने फरहा से कहा- मुझे पता नहीं मुझे यह बात कहनी चाहिए या नहीं, लेकिन फराह मैं भी इस मुहिम में योगदान देना चाहूंगा. मैं आपको अमाउंट बाद में बताऊंगा. मैं यहां पैसों की बात नहीं करना चाहता. अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस से भी इस मुहिम में जुड़ने की भी अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *