बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए इन मुस्लिम कलाकारों ने रखा था हिंदू नाम

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना खूब नाम कमाया. हालांकि आज वह दुनिया में नहीं हैं. लेकिन उनके फैंस आज भी उन्हें याद करते हैं. बॉलीवुड में बहुत से सितारों ने मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू नाम से अपनी पहचान बनाई. आज भी लोग उनका असली नाम नहीं जानते हैं. ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं.

जगदीप


जगदीप को लोग सूरमा भोपाली के किरदार के लिए आज भी याद करते हैं. आपको बता दें कि जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था और हिंदू नाम से पहचान बनाई.

मधुबाला


मधुबाला की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हुआ करता था. लेकिन आपको शायद यह नहीं पता होगा कि मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां देहलवी था. उन्होंने फिल्मों में आने से पहले ही अपना नाम बदल लिया था.

मीना कुमारी


मीना कुमारी का असली नाम तो मेहजबीन बानो था. लेकिन दुनिया उन्हें हिंदू नाम से ही जानती है. मीना कुमारी आज इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनके फिल्मी दुनिया में योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

अजीत


अजीत ज्यादातर फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आए. लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि उनका असली नाम हामिद खान अली था और वह मुस्लिम थे, हिंदू नहीं.

जॉनी वॉकर


जॉनी वॉकर आज इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन लोग उन्हें आज भी याद करते हैं. जॉनी वॉकर का असली नाम जमालुद्दीन काजी था और वह मुस्लिम थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *