भले ही लीड हीरो नहीं बन पाए शक्ति कपूर, लेकिन हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता शक्ति कपूर के बारे में आप सब जानते ही होंगे. शक्ति कपूर ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई तो वहीं कुछ फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी से लोगों को हंसाया भी. शक्ति कपूर को किसी भी फिल्म में लीड हीरो का रोल नहीं मिला. लेकिन फिर भी उन्होंने करोड़ों की कमाई की है. शक्ति कपूर 44 साल से फिल्मी दुनिया में एक्टिव है. वह 69 साल के हो चुके हैं. वह अब तक सात सौ से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं.

शक्ति कपूर की पहली फिल्म खेल खिलाड़ी 1977 में रिलीज हुई थी. इसके बाद उन्होंने रॉकी, कुर्बानी जैसी कई बड़ी फिल्में की और लोकप्रियता हासिल की. आपको शायद यह पता नहीं होगा कि शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर है.

जब फिल्म रॉकी में सुनील दत्त ने उन्हें विलेन के रूप में लिया था तो उन्हें यह नाम कुछ खास अच्छा नहीं लगा था, जिस वजह से उन्होंने अभिनेता का नाम बदलकर शक्ति कपूर रख दिया. इसके बाद से ही फिल्मी दुनिया में वह शक्ति कपूर के नाम से मशहूर हुए. शक्ति कपूर ने राजा बाबू, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, अंदाज अपना अपना, चालबाज, तोहफा जैसी फिल्मों में कॉमेडी करके लोगों को हंसाया.

शक्ति कपूर को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं. शक्ति कपूर मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं. इसके अलावा उनके पास कई लग्जरी कारें भी हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शक्ति कपूर की कुल संपत्ति 36.5 करोड़ रुपए है. शक्ति कपूर एक्टिंग के अलावा ब्रांड प्रमोशन से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *