भीख नहीं मांगना चाहती ये बुजुर्ग महिला, इसलिए सड़क पर पेन बेचकर करती है अपना गुजारा

कहने को तो जिंदगी बड़ी खूबसूरत होती है. मगर हर किसी की लाइफ में कई ऐसे उतार-चढ़ाव आते हैं कि कुछ लोग हार मान लेते हैं. लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं कि उन्होंने हार को भी हराने की आदत होती है. इन दिनों एक बुजुर्ग महिला इसलिए लोगों की तारीफें बटोर रही है क्योंकि उसने मजबूरी में भी हार मंजूर नहीं की.

दरअसल पुणे की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने इसी बीच सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है. इसके पीछे की वजह है कि उन्होंने लाख परेशानियों के बावजूद भी भीख नहीं मांगी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक रतन नाम की महिला पुणे के एमजी रोड पर पेन बेचती हैं. वो बॉक्स में पेन रखकर लोगों को बेचती हैं. लेकिन इस बॉक्स में लिखा है, ‘मैं किसी से भीख नहीं मांगना चाहती. प्लीज 10 रुपए में नीला पेन खरीद लीजिए, शुक्रिया, आशीर्वाद.’ अब ऐसी जीवटता भला कहां देखने को मिलती है. महिला के इसी जज्बे को लोग दिल से सलाम कर रहे हैं. बुजुर्ग महिला की फोटो को सांसद विजय साई रेड्डी वी ने ट्वीट किया. इसके बाद लोगों ने रतन की कहानी जानकर अपने दिल की बात भी शेयर की.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikha Rathi (@sr1708)


सोशल मीडिया पर जैसे ही रतन की कहानी पहुंची वहां भी लोगों ने उनकी जमकर प्रशंसा की. यहां तक कि कई यूजर्स ने उन्हें सलाम किया और उन्हें अपने प्रेरणास्रोत बताया. कई लोगों ने बुजुर्ग महिला की कहानी को शेयर करते हुए लिखा कि जब आप जिंदगी में खुद को हारा हुआ मान रहे हो तब इनसे प्रेरणा ले लीजिए, क्योंकि हमारे बीच ऐसे लोग चुनिंदा ही होते हैं.

एक अन्य यूजर ने लिखा कि जीवन कभी थमना नहीं चाहिए, चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों ने आ जाए. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अब अपनी मेहनत के दम पर जिंदगी जीते हैं, वो बता देते हैं कि जीवन चलने का नाम है क्योंकि कोई अड़चन आदमी की जीने की ख्वाहिश को नहीं दबा सकती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *