मुकेश अम्बानी ने खरीदी इतनी महंगी गाडी की अमेरिका के राष्टरपति की भी खरीदने की औकात नहीं

हम सभी जानते हैं कि मुकेश अंबानी इंडिया के सबसे धनी बिजनेसमैन माने जाते हैं और दुनिया के 10 सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में इनका नाम भी शामिल है। मुकेश अंबानी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में बने रहते हैं वह अपनी एक शाही जिंदगी व्यतीत करते हैं। जिओ इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी के गैरेज में एक नई गाड़ी की एंट्री हुई है। अब रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने Rolls Royce Cullinan का कस्टमाइज्ड मॉडल अपने लिए मंगवाया है।

मुकेश अंबानी के गैरेज में हुई इस नई एंट्री को भारत की अब तक की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक माना जा रहा है इन्होने अल्ट्रा लग्जरी हैचबैक Rolls Royce Cullinan को अपनी कारों के गेरेज में शामिल किया है। यह कार इसलिए खास हो जाती है क्योंकि इस कार का इस्तेमाल अमेरिका के राष्ट्रपति करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस गाड़ी की कीमत ₹13 करोड़ से अधिक की बताई जा रही है यह कार भारत की अब तक की सबसे महंगी कारों में से एक है। यह कार 31 जनवरी को साउथ मुंबई के तारदेव रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में रजिस्टर की गई थी।

मुकेश अम्बानी ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी गाडी

जब यह कार पहली बार 2018 में भारत में लांच की गई थी जब इसकी महज कीमत ₹7 करोड़ थी लेकिन यह कंपनी इस कार को मॉडिफाई करवाने का ऑप्शन देती है। मुकेश अंबानी ने अपनी इस कार में बहुत से कस्टमाइज करवाए हैं जिसके कारण इसकी कीमत इतनी अधिक हो गई है मतलब इस कार की दुगनी कीमत बन चुकी है।

Tuscan Sun कलर में तैयार की गई है जिसके अंदर 12 सिलेंडर लगाए गए हैं यानी इस गाड़ी का कुल वजन की बात करें तो वह 2.5 टन से ज्यादा का है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस गाड़ी के वीआईपी नंबर पर 12 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। वैसे नॉर्मल गाड़ियों की हम देखे तो वीआईपी नंबर लेने के लिए तीन से ₹4 लाख खर्च करने होते हैं लेकिन इस गाड़ी के लिए ₹12 लाख खर्च किये गए है।

यह कार 30 जनवरी 2037 तक वैलिड की गई है नियमों के अनुसार जब भी कार को वैलिड करवाया जाता है तो उस पर टैक्स चुकाना होता है रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने इसके लिए ₹20 लाख का टैक्स चुकाया है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि खराब सड़कों पर भी यह कार अपनी स्पीड को मेंटेन कर सकती है जैसा हम सभी जानते हैं कि मुकेश अंबानी के पास एक बहुत बड़ी बिला है जिसमें वह रहते हैं। जिस काबिल ही केवल 60 से 70 लाख रुपए आता है वही अपनी गाड़ियों को खड़ा करने के लिए इन्होंने एक गैरेज बनाया है जिसमें पहले से ही बहुत महंगी महंगी कारें मौजूद है लेकिन इस कार्य के आने के बाद उन सभी कारों की कीमत फीकी पड़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *