वायरल होकर अब फिर से सड़कों पर भीख मांगने पहुंची रानू मंडल, लोग बोले- ‘इसका घमंड ले डूबा है इसे…’

हिंदी सिनेमा जगत में कब किसकी थी किस्मत चमक जाए कुछ पता नहीं. इस बात का जीता जागता उदाहरण है रानू मंडल. रानू मंडल कुछ टाइम पहले स्टेशन पर भीख मांगती थी लेकिन कब वह एक स्टार बन गई पता ही नहीं चला. रानू मंडल को रातों-रात सोशल मीडिया ने स्टार बनाया था. एक टाइम ऐसा था जब रानू मंडल भीख मांग मांग कर अपना जीवन व्यतीत कर रही थी वह भीख मांगते टाइम लता मंगेशकर के सॉन्ग गाया करती थी जो कि लोगों को खूब पसंद आते थे और लोग उनको भीख में कुछ पैसे दे दिया करते थे.

भीख मांगते हुए जब रानू मंडल गाना गाती थी तो लोग उनके वीडियो बना लेते थे. इन्हीं लोगों के बीच में से किसी ने रानू मंडल का गाना गाते हुए. वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया और देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया इस वीडियो ने रेल रानू मंडल को रातों रात स्टार बना दिया. जानकारी के लिए बता दे रानू मंडल पश्चिम बंगाल के राणाघाट स्टेशन पर लता मंगेशकर का ‘एक प्यार का नगमा है’ गाना गा रही थी यह गाना सुनने वाले को काफी ज्यादा पसंद आ रहा था. इन्हीं लोगों में से किसी ने इस गाने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी. और यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आई और लोग इस पर जमकर प्रतिक्रिया करने लगे यह वही वही वीडियो थी जिसने रानू मंडल को भिखारी से स्टार बना दिया.

लेकिन उनकी यह खुशियां कुछ समय तक ही उनके पास ठहरी उनको यह लाइमलाइट की दुनिया कुछ ज्यादा रास नहीं आई और वह फिर से गरीबी की जिंदगी बिताने को मजबूर हो गई. उनकी किस्मत फिर से एक बार उनको उसी मुकाम पर ले आई जहां से उन्होंने शुरू किया था. रानू मंडल भले ही गाना भीख मांगने के लिए गाती थी लेकिन उन्होंने एक बात साबित कर दी है कि टैलेंट के दम पर हम कामयाबी हासिल कर सकते हैं. बता दे रानू मंडल की किस्मत ऐसी चमकी थी जिस मुकाम पर बड़े-बड़े अभिनेता भी काफी मेहनत के बाद पहुंचे थे रानू मंडल में वह मुकाम बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया था. सोशल मीडिया की पावर ने रानू मंडल को रातों-रात भिखारी से स्टार बना दिया था और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में गाने गाने का मौका पाया.

रानू मंडल के मशहूर होने के पीछे उनका टैलेंट था उनकी वायरल हुई वीडियो हिमेश रेशमिया ने देखी और हिमेश ने उनको अपने फिल्म का गाना गाने का मौका दिया. अभी हाल ही में रानू मंडल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह एक बार फिर से गाना गाकर लोगों से भीख मांगती हुई दिखाई दे रही है. कुछ दिन पहले रानू मंडल मेकअप के साथ-साथ अच्छे कपड़े पहने दिखाई देती थी लेकिन अब है फिर से एक बार पुराने कपड़े पहनने पर मजबूर हो गई है. इस वीडियो पर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे है. जहां एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि, ‘इसका घमंड ही इसे ले डूबा’ तो वही किसी अन्य यूज़र ने रानू मंडल का सपोर्ट करते हुए कहा कि, ‘गलती इंसान से हो जाती है. सबको एक अवसर और मिलना चाहिए.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *