वास्तु दोष को दूर करने के लिए ऐसे करें फिटकरी का इस्तेमाल

फिटकरी का इस्तेमाल भारतीय घरों में बहुत पुराने समय से किया जा रहा है। नाई की दुकान में भी इसका उपयोग किया जाता है, तो कुछ लोग पानी को भी साफ करने के लिए इसका उपयोग करते हैं। आयुर्वैद मे भी फिटकरी के सेहत से जुड़े बहुत से फायदे बताए गए हैं ऐसे ही फिटकरी के अनगिनत फायदे हैं लेकिन आज हम आपको फिटकरी का उपयोग वास्तु दोष को कम करने के लिए बताना चाहते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक या फिटकरी में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो नकारात्मकता को रोकने का काम करती है। अक्सर लोग के घरों में बाथरूम में नमक से भरी कटोरिया फिटकरी से भरी कटोरी रखी हुई देखी होंगी। यह खराब बैक्टीरिया को नष्ट करने के साथ-साथ घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को भी नष्ट करती है। इसे वास्तु दोष वाले जगहों पर रखने से या वास्तु दोष को भी खत्म करती है।

फिटकरी के उपाय
यदि आपके घर या ऑफिस कार्यालय में वास्तु दोष है तो उसको दूर करने के लिए फिटकरी का 50 ग्राम का टुकडे लें और घर व कार्यालय के हर कोने में रख दें इससे आपका वास्तु दोष वह परेशानियां कम होने लगेंगी और जीवन में सुख शांति बढ़ेगी।

यदि आपको सोने के बाद नींद में डरावने सपने आते हैं तो आप सोने से पहले अपने तकिए के नीचे एक फिटकरी के टुकड़े को काले कपड़े में बांधकर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *