वास्तु शास्त्र: इस जगह बैठकर खाना खाने से माँ लक्ष्मी हो जाती है नाराज, घर आने लगती है आर्थिक समस्या

धन और स्वास्थ्य हमारे जीवन में बहुत अहम भूमिका निभाते है। जीवन में हर छोटी से छोटी आकांक्षा के लिए धन की आवश्यकता होती है और यदि आप ज्यादा धन कमाना चाहते हैं तो उसके लिए अच्छे स्वास्थ्य का होना बहुत जरूरी है। पैसा हमारे पास आता भी है लेकिन किसी ना किसी बहाने से निकल जाता है। कई बार हम अपनी जरूरतें भी पूरी नहीं कर पाते इसका कारण हो सकता है कि मां लक्ष्मी आप से नाराज हो। इसके लिए आप जिम्मेदार है, हमारी कुछ बुरी आदतें जो मां लक्ष्मी को नहीं पसंद होती है और इसी वजह से वह हमसे नाराज हो जाती हैं।

इसी प्रकार एक गलती बिस्तर पर बैठ कर खाने की है। कुछ लोगों की आदत होती है वह बिस्तर पर बैठ कर खाते हैं। ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए मां अन्नपूर्णा को लक्ष्मी जी का ही एक रूप माना गया है और इससे उनका अपमान होता है।

बिस्तर पर बैठकर भोजन करना
कई बार हमारी आदत होती है कि बिस्तर पर बैठ कर भोजन कर लेते हैं लेकिन यह बहुत गलत होता है वास्तु के अनुसार माना जाता है कि बिस्तर पर बैठ कर भोजन करने से घर में बरकत नहीं आती है। इसके साथ ही बिस्तर पर जूठन पड़ी रह जाने से नकारात्मकता बढ़ती है। जिससे आपके जीवन में कर्ज की स्थिति आ जाती है तो यदि आप ये गलती बार-बार दोहराते हैं तो अपनी आदतें सुधार लें। कुछ अन्य गलतियां जिससे होती है मां लक्ष्मी नाराज

जूठे बर्तन ना पड़े रहने दे
रसोई एक ऐसा स्थान है जो हमारे धर्म में पूजनीय माना गया है। कहा जाता है कि घर की रसोई को साफ सुथरा रखने से ही घर में मां लक्ष्मी निवास करती है। वास्तु के अनुसार रात के समय रसोई में कभी भी जुठे बर्तन नहीं रखनी चाहिए रात्रि में जूठे बर्तन पड़े रहने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है इसके अलावा स्वास्थ्य पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है यदि आप अच्छी आर्थिक स्थिति चाहते हैं तो यह गलती ना करें।

मुख्य दरवाजे के सामने गंदगी ना करें
वास्तु के अनुसार घर का मुख्य द्वार ऊर्जा प्रवाह का मुख्य स्थान होता है इसलिए कभी भी द्वार के सामने कूड़ा कचरा नहीं रखें इसे महालक्ष्मी नाराज हो जाती है और धन संबंधी परेशानियां होने लगती है। प्रतिदिन सुबह उठकर मुख्य द्वार पर झाड़ू लगाए उसे साफ रखें इससे घर में सुख समृद्धि तरक्की आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *