विचित्र परंपरा: बड़ी तोंद वाले मर्दों की यहां सबसे ज्यादा होती है इज्जत, मोटे होने के लिए पीते हैं जानवर का खून

दुनिया के जंगलों में बहुत सारी ऐसी जनजातियां निवास करती हैं, जो अपनी पुरानी परंपराओं को संजोए हुए हैं. कुछ परंपराएं इतनी विचित्र हैं, जिनके बारे में जानकर लोगों को हैरानी होती है. आज हम आपको अफ्रीका के जंगलों में रहने वाली एक विचित्र जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां बड़ी तोंद वाले मर्दों की सबसे ज्यादा इज्जत होती है.

इथियोपिया के जंगल में पाई जाती है विचित्र जनजाति
अफ्रीका के इस जनजाति के मर्द अपनी तोंद बढ़ाने के लिए गाय का खून पीते हैं. मर्द यहां मोटे होने और अपनी तोंद बढ़ाने के लिए खूब मेहनत करते हैं. मोटे मर्दों को इस जनजाति में सुपरस्टार का दर्जा मिलता है. अफ्रीका में रहने वाली यह जनजाति बोदी के नाम से जानी जाती है. यह अफ्रीका महाद्वीप के इथियोपिया में पाई जाती है. इथियोपिया की ओमो वैली के अंदरूनी जंगलों में यह जनजाति रहती है.

यहां के लोग गाय के दूध के साथ गाय का खून पीते हैं. कई लोग दूध में खून मिलाकर पीते हैं. हालांकि गाय का खून पीने के लिए वह गाय की हत्या नहीं करते बल्कि उनके शरीर के किसी नस को काटकर वहां से उसका खून निकालते हैं. यहां नए साल पर कायेल नामक सेरेमनी होती है. इस दौरान यहां के मर्दों के बीच कॉम्प्टीशन होता है. इसमें अविवाहित मर्दों को गाय के दूध और खून का घोल पीना होता है.

मर्द पीते हैं गाय के दूध और खून का घोल
कॉम्प्टीशन के लिए यहां के मर्द 6 महीने पहले से तैयारी शुरू कर देते हैं. इस दौरान वह किसी औरत के साथ संबंध नहीं बना सकते. साथ ही वह अपनी झोपड़ी से भी बाहर नहीं निकल सकते. इस दौरान भी वह गाय का खून और दूध पीते रहते हैं. इसमें पहला प्याला 2 लीटर का होता है. यह सूर्योदय के समय पिया जाता है. इसके बाद पूरे दिन कभी भी बाकी प्याले पी सकते हैं. कॉम्पटीशन के दिन अपने मोटे शरीर को वह पूरे गांव के सामने दिखाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *